Paris Olympics 2024: हर जगह हारने के बाद जेवलिन फाइनल में भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में एथलेटिक्स में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।

New Update
Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem India and Pakistan in javelin final

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem India and Pakistan in javelin final

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में एथलेटिक्स में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने 86.59 मीटर की दूरी तय करके केवल एक प्रयास में ही फाइनल में जगह पक्की कर ली। यह इस सीजन का उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो भी रहा। नदीम की तरह भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने भी 89.34 मीटर की दूरी तय करके फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem

आपको बताते चलें कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने भी इस सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। दोनों एशियाई सितारे 84 मीटर के स्वत: क्वालीफिकेशन मार्क को काफी दूरी से पार कर गए। नीरज और अरशद के पास खुश होने के कई कारण थे। हालांकि, किशोर जेना 80.73 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल में आगे बढ़ने में विफल रहे। भाला फेंक में एशियाई एथलीट द्वारा सर्वश्रेष्ठ थ्रो की सूची में अरशद दूसरे स्थान पर हैं।

बर्मिंघम में 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में (जिसमें नीरज चूक गए थे) अरशद ने 90.18 मीटर का शानदार थ्रो फेंका था। ताइवान के चाओ त्सुन चेंग ने 2017 में सर्वश्रेष्ठ थ्रो (91.36) का रिकॉर्ड बनाया था। इस बीच नीरज अभी भी 90 मीटर के निशान को पार करने की कोशिश कर रहे हैं। 2022 डायमंड लीग में उन्होंने 89.94 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो दर्ज किया था। क्वालीफिकेशन चरण में भी 90 के करीब थ्रो करने वाले नीरज चौपड़ा को चाओ और नदीम के बाद 90 मीटर के निशान को पार करने वाले तीसरे एशियाई बनने का मौका मिलेगा।

गौरतलब है कि नीरज और अरशद ने पिछले तीन वर्षों में एक अच्छा तालमेल साझा किया है। इस साल की शुरुआत में पता चला था कि 27 वर्षीय अरशद ओलंपिक से पहले नया भाला पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। नदीम ने इसको लेकर खुलासा करते हुए कहा, "अब यह स्थिति आ गई है कि भाला क्षतिग्रस्त हो गया है और मैंने राष्ट्रीय महासंघ तथा अपने कोच से पेरिस ओलंपिक से पहले इस बारे में कुछ करने को कहा है।" अरशद को संघर्ष करते देख नीरज ने कहा, "यह विश्वास करना कठिन है कि वह नया भाला पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। उसकी साख को देखते हुए यह बिल्कुल भी बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए।"

 

 

READ MORE HERE :

Neeraj Chopra ने भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में किया प्रवेश, फिर से गोल्ड पक्का!

Vinesh Phogat ने अंतिम 15 सेकंड में पलटी बाजी, वर्ल्ड चैंपियन को दी करारी शिकस्त

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कप्तान के घर को हिंसक भीड़ ने किया आग के हवाले, जान बचाकर भागे Mashrafe Mortaza

बांग्लादेश दंगों में उतरे Virat Kohli ! वीडियो देख भड़क उठे भारतीय फैंस

 

Latest Stories