Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, ओलंपिक में जीता सिल्वर पदक, पाकिस्तान के नाम रहा गोल्ड मेडल

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra win Silver Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में 89.45 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ रजत पदक जीता।

New Update
Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra Win Silver Medal Pakistan Arshad Nadeem have Gold

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra Win Silver Medal Pakistan Arshad Nadeem have Gold

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra win Silver Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में 89.45 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ रजत पदक जीता। वहीं इसी स्पर्धा में पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम ने गुरुवार (08 अगस्त 2024) को पेरिस में हुए खेलों में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उनकी इसी जीत के बाद स्टेडियम में नदीम के नाम के जयकारे भी सुनाई दिए। हालांकि, नीरज अपने इस प्रदर्शन से भी काफी नाखुश दिखाई दिए।

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra win Silver Medal

आपको बताते चलें कि भारत के एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) व्यक्तिगत खेलों में दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले एथलीट बनने से चूक गए। टोक्यो के चैंपियन ने पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में सिल्वर मेडल जीता, हालांकि यह भी एक रिकॉर्ड है। एथलेटिक्स बिरादरी में सनसनी फैलाने वाले परिणाम में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने आज की शाम 92.97 मीटर थ्रो के नए ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता।

अवगत करवाते चलें कि इस बार नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने 89.45 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ अपनी सजी हुई ट्रॉफी कैबिनेट में एक ओलंपिक सिल्वर पदक जोड़ा है, जो उनके द्वारा इस फाइनल में दूसरे प्रयास में आया था। यह ओलंपिक खेलों में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ थ्रो था, जब उन्होंने 89.34 मीटर से अधिक थ्रो किया। इससे पहले 2020 में नीरज चोपड़ा ट्रैक और फील्ड इवेंट में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।

अब उनके नाम एक सिल्वर भी हो चुका है, इस फाइनल मुकाबले में नीरज कुछ हद तक नर्वस भी दिखाई दिए थे। शायद इसी कारण से उनके 6 में से 5 प्रयास फ़ाउल में जोड़े गए। गौरतलब है कि यह पुरुषों का एक प्रकार से सनसनीखेज फाइनल था, जिसमें ओलंपिक पदक विजेताओं का एक सितारा उभरकर आया। पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में पाकिस्तान को उसका पहला गोल्ड मेडल दिलाया। टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज ने वीरतापूर्ण प्रयास के बाद भी इस बार चौथा स्थान हासिल किया। वहीं एंडरसन पीटर्स के नाम कांस्य पदक रहा।

 

 

READ MORE HERE :

Indian Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पेरिस ओलिंपिक 2024 में जीता कांस्य पदक

Mirabai Chanu ने भी पदक गवाया, चौथे स्थान पर किया फिनिश

Neeraj Chopra का फाइनल मुकाबला आज, क्या भारत को जीता पाएंगे गोल्ड?

Vinesh Phogat ने अपने शानदार करियर में जीते अनगिनत मेडल, ये यही लिस्ट

Latest Stories