जीत पर एक शब्द नहीं! लेकिन ओलंपिक से बाहर होते ही PM Modi ने किया विनेश फोगाट के लिए ट्वी

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री ने विनेश फोगाट को ट्वीट के जरिए संतावना दी है, विनेश फोगाट फाइनल से पहले ज्यादा वजन होने के कारण डिसक्वालीफाई हो गई है। (paris olympics 2024)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
pm modi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विनेश फोगाट का पेरिस ओलिंपिक 2024  में गोल्ड मेडल जीतने का सामना अब चकना चूर हो गया है। विनेश फोगाट अपने 50 किलोग्राम के फाइनल से पहले अपने वजन श्रेणी से ज्यादा वजनदार पाई गई थी और इसी कारण उन्हें इस पुरे ही प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है।

इस प्रतियोगिता से बाहर होने के कारण अब उनके सारे जीते हुए मुकाबलों को भी रद्द कर दिया गया है और उन्हें कोई भी पदक नही दिया जाएगा।  आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस प्रतियोगिता में उन्हें अब अंतिम पायदान पर रख दिया गया है और उनके लिए और पुरे भारत के लिए ही ये हार्टब्रेकिंग है।

Vinesh Phogat: PM Modi ने दी संतावना

विनेश फोगाट के इस तरीके से बाहर हो जाने के  बाद सभी फैन्स काफी हताश और निराश है जहाँ इसी बीच भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका मनोबल बढाने के लिए ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने बताया कि कि वो खबर से काफी परेशान है लेकिन उनके और देश के नज़र में विनेश ऐसे ही चैंपियन है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा “ विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दुख देता है. काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूँ। साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके पक्ष में हैं।

हालाँकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेमी फाइनल में भी शानदार जीत के बाद कोई पोस्ट नही  किया था लेकिन उन्होंने अब जब उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है तब उनके लिए पोस्ट करके उन्हें संतावना दी है और उनका मनोबल भी बढाया है, इसके अलावा उन्होंने पीटी उषा से भी बात की है जहाँ उन्होंने बोला है कि पूरा प्रयास किया जाए कि क्या हो सकता है  और किस तरीके से इस चीज को सही किया जा सकता है अगर ये संभव है तो।

 

 

READ MORE HERE: 

Indian Hockey: सेमी-फाइनल में जर्मनी से हारा भारत, कांस्य पदक के लिए स्पेन से होगी भिडंत

Vinesh Phogat ने अंतिम 15 सेकंड में पलटी बाजी, वर्ल्ड चैंपियन को दी करारी शिकस्त

Neeraj Chopra ने भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में किया प्रवेश, फिर से गोल्ड पक्का!

Paris Olympics 2024: हर जगह हारने के बाद जेवलिन फाइनल में भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

Latest Stories