Vinesh Phogat के सिल्वर मेडल का इंतजार अब भी जारी, कोर्ट का फैसला 16 अगस्त तक टला

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को यह जानने के लिए और इंतजार करना होगा कि वह पेरिस ओलंपिक में सिल्वर पदक जीत पाएंगी या नहीं।

New Update
Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Case Court of Arbitration for Sport WHAT IS ARTICLE 18

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Case Court of Arbitration for Sport WHAT IS ARTICLE 18

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को यह जानने के लिए और इंतजार करना होगा कि वह पेरिस ओलंपिक में सिल्वर पदक जीत पाएंगी या नहीं। खेल पंचाट न्यायालय (CAS) ने इस मामले पर अपना फैसला सुनाने के लिए और समय मांगा है। अब यह फैसला शुक्रवार (16 अगस्त 2024) को आने की उम्मीद है।

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Case WHAT IS ARTICLE 18

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खेल पंचाट न्यायालय (CAS) ने विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की याचिका पर मंगलवार (13 अगस्त 2024) को फैसला सुनाने में और देरी कर दी है। यह तीसरी बार है जब खेल न्यायालय ने इस मामले पर अपनी समय सीमा बढ़ाई है। अब न्यायालय द्वारा 16 अगस्त, शुक्रवार को भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे अपना फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है। फोगाट ने मूल रूप से पेरिस ओलंपिक से अपनी अयोग्यता को चुनौती दी थी और महिलाओं की 50 किग्रा श्रेणी में संयुक्त रजत पदक दिए जाने की अपील की थी।

न्यायालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह उस मामले में फैसले में और देरी करेगा। जिसमें फोगाट और भारतीय ओलंपिक संघ ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के फैसले को चुनौती दी है। CAS के तदर्थ प्रभाग ने कहा, “ओलंपिक खेलों के लिए CAS मध्यस्थता नियमों के अनुच्छेद 18 के आवेदन द्वारा CAS तदर्थ प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को निर्णय देने के लिए समय-सीमा 16 अगस्त 2024 को 18:00 बजे (पेरिस समय) तक बढ़ा दी है।”

अनुच्छेद 18 क्या है? OG की अवधि के दौरान पैनल सुनवाई के समापन से 24 घंटे के भीतर या, यदि कोई सुनवाई नहीं होती है, तो साक्ष्य कार्यवाही के समापन से अनुच्छेद 20 के अधीन निर्णय देगा। असाधारण मामलों में, यदि परिस्थितियों की आवश्यकता हो तो CAS ADD के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष द्वारा इस समय-सीमा को बढ़ाया जा सकता है। OG की अवधि के बाहर, पैनल उचित समय के भीतर निर्णय देगा।

 

 

READ MORE HERE :

फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron भारत की ओलंपिक मेजबानी पर कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने पाकिस्तान के नए कोच की Gautam Gambhir से की तुलना, खुद का हमेशा रहा विवादों से नाता

इंग्लैंड दौरे के लिए Sri Lanka का मास्टरस्ट्रोक! इस धाकड़ इंग्लिश बल्लेबाज को बनाया टीम का कोच

15 अगस्त को PM Modi करेंगे ओलंपिक 2024 के दल से मुलाकात, जानिए कार्यक्रम का शेड्यूल

# Paris 2024 Olympics #Paris Olympics 2024 #PARIS 2024 #INDIA AT PARIS 2024 #Vinesh Phogat #Paris Olympics
Latest Stories