आज रात को मिलेगा Vinesh Phogat को उनका ओलंपिक सिल्वर मेडल, कोर्ट सुनाएगी बढ़ा फैसला

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat News: कुश्ती में 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विनेश फोगाट की अपील पर फैसला शनिवार (10 अगस्त 2024) को आ सकता है।

New Update
Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat News appeal hearing Decision on silver medal tonight

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat News appeal hearing Decision on silver medal tonight

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat News: कुश्ती में 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विनेश फोगाट की अपील पर फैसला शनिवार (10 अगस्त 2024) को आ सकता है, कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन ऑफ स्पोर्ट (CAS) के तदर्थ प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को दी गई समय सीमा बढ़ा दी है। प्रभाग ने पैनल को कुछ और घंटे दिए हैं, क्योंकि विचार-विमर्श का समय अब ​​10 अगस्त को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे समाप्त होने की उम्मीद है। यह शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे होगा। यानि की भारतीय महिला पहलवान को आज ही सिल्वर मेडल मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat News Appeal Hearing

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमतौर पर तदर्थ पैनल को फैसला सुनाने के लिए 24 घंटे की समय सीमा दी जाती है। हालांकि नवीनतम अपडेट का मतलब है कि समय कुछ और घंटे बढ़ा दिया गया है। वहीं आधिकारिक बयान में कहा गया है, "ओलंपिक खेलों के लिए CAS मध्यस्थता नियमों के अनुच्छेद 18 के आवेदन द्वारा, CAS एड हॉक डिवीजन के अध्यक्ष ने पैनल को 10 अगस्त 2024 को 18:00 बजे (पेरिस समय) तक निर्णय देने की समय-सीमा बढ़ा दी है।"

गौरतलब है कि शुक्रवार 09 अगस्त 2024 को खेल पंचाट न्यायालय (CAS) ने ओलंपिक से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विनेश फोगाट की अपील की समीक्षा के लिए पेरिस में तीन घंटे की सुनवाई की थी। विनेश ने वर्चुअल रूप से भाग लेते हुए निर्णय को पलटने के उद्देश्य से अदालत में अपना मामला प्रस्तुत किया। बता दें कि CAS एक स्वतंत्र निकाय जो मध्यस्थता या मध्यस्थता के माध्यम से खेल-संबंधी विवादों को हल करता है। CAS ने आधिकारिक तौर पर उसकी अपील दर्ज की और शुक्रवार शाम को सुनवाई निर्धारित की।

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की कानूनी टीम ने तर्क दिया कि उनकी अयोग्यता किसी धोखाधड़ी की वजह से नहीं हुई। बल्कि बुधवार 07 अगस्त 2024 को महिलाओं की 50 किलोग्राम कुश्ती श्रेणी में स्वर्ण पदक मैच से पहले वजन मापने के दौरान उनका वजन सीमा से 100 ग्राम अधिक होने के कारण हुई। विनेश का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया ने किया, जो एथलीटों की वकालत करने में अनुभवी हैं। सुनवाई की अध्यक्षता ऑस्ट्रेलिया की डॉ. एनाबेले बेनेट ने की है, जिन्होंने एकमात्र मध्यस्थ के रूप में काम किया।

 

 

READ MORE HERE :

Indian Hockey: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Rahul Dravid बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच, संगकारा की छुट्टी?

Neeraj Chopra: ऐसा है नीरज चोपड़ा का करियर, शुरूआती जीवन और परिवार

Javelin Throw: नीरज चोपड़ा को मिलेगा गोल्ड? अर्शद नादिम के ऊपर चेटिंग चीटिंग का आरोप

Latest Stories