Vinesh Phogat ने पेरिस में दिल दहला देने वाली घटना के बाद लंबे खत के साथ जाहीर किया अपना दर्ज

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में 50 किग्रा वर्ग के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ उनकी अपील को CAS द्वारा खारिज किए जाने के बाद एक भावुक पोस्ट के माध्यम से अपना पहला बयान जारी किया।

New Update
Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Penned an Emotional Post on Instagram

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Penned an Emotional Post on Instagram

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में 50 किग्रा वर्ग के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ उनकी अपील बुधवार (14 अगस्त 2024) को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) द्वारा खारिज किए जाने के बाद एक भावुक पोस्ट के माध्यम से अपना पहला बयान जारी किया। विनेश को गोल्ड मेडल मैच के दिन वजन कम करने में विफल रहने के बाद 50 कि.ग्रा. महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती फाइनल से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और संयुक्त सिल्वर मेडल के लिए उनकी अपील को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया था। इसके बाद से ही वे बेहद हताश दिखाई दी।

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Emotional Post on Instagram

आपको बताते चलें कि विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्विटर और इंस्टाग्राम) पर एक भावुक मैसेज साझा किया, जिसमें उन्होंने बचपन से कुश्ती के अपने सफर और कई असफलताओं और दिल टूटने के बावजूद अपने माता-पिता और परिवार से मिले अटूट समर्थन को दर्शाया। विनेश ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय दल के लिए IOA द्वारा नियुक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनशॉ पाडीवाला सहित अपने सहयोगी स्टाफ का भी आभार व्यक्त किया।

अपनी पोस्ट में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने अपने शुरुआती सपनों, अपने पिता की उम्मीदों और अपनी माँ के संघर्षों को याद किया। जिसने उनके लचीलेपन को आकार दिया। भारतीय महिला पहलवान ने अपने पति सोमवीर को हर उतार-चढ़ाव में उनका अटूट समर्थन करने का श्रेय दिया। कुश्ती के फाइनल से अयोग्य घोषित होने से विनेश निराश हो गईं, जिसके कारण उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि अब उनमें आगे खेलने की ताकत नहीं बची है।

गौरतलब है कि इस बार विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने अपने नोट के अंतिम भाग में लिखा, “शायद अलग परिस्थितियों में मैं खुद को 2032 तक खेलते हुए देख सकती थी। क्योंकि मेरे अंदर लड़ाई और कुश्ती हमेशा रहेगी। मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकती कि मेरे लिए भविष्य क्या लेकर आएगा और इस यात्रा में आगे क्या होगा। लेकिन मुझे यकीन है कि मैं हमेशा उस चीज के लिए लड़ती रहूंगी, जिस पर मेरा विश्वास है और सही चीज के लिए।”

 

 

READ MORE HERE :

Niroshan Dickwella पर खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लगाया बैन !!

ODI क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा 150+ बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

विराट-रोहित नही बल्कि ये विदेशी खिलाड़ी तोडेगा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड

Pro Kabaddi 2024 की नीलामी में इस खिलाड़ी को मिले 2 करोड़ से ज्यादा रुपए

 

#Paris Olympics 2024 #Vinesh Phogat
Latest Stories