Paris Olympics: नोह लायल्स बने दुनिया के सबसे तेज़ इंसान, 100 मीटर रेस में हुआ कीर्तिमान स्थापित, रिकॉर्ड ब्रेकिंग रेस

Paris Olympics: अमेरिका के नोह लायल्स ने पेरिस ओलिंपिक में 100 मीटर की दौड़ में मात्र 0.005 सेकंड से गोल्ड मेडल अपने नाम किया है, जमैका दुसरे स्थान पर रहे। (Paris Olympics 2024)

New Update
race

100 M Race

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 के 100 मीटर दौड़ में हमे कमाल का प्रदर्शन देखने मिला है जहाँ ये दौड़ सभी फैन्स के दिल में हमेशा ही याद रहेगी। ये दौड़ का फैसला कुछ देर बाद पता चला क्यूंकि सारे ही एथेलीट फिनिश लाइन के करीब थी और उन्होंने एक फोटो फिनिश दिया था।

Paris Olympics: नोह लायल्स ने जीता गोल्ड मेडल

पेरिस ओलिंपिक 2024 के 100 मीटर की दौड़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका के नोह लायल्स ने अपना पहला ओलिंपिक गोल्ड मेडल अपने नाम किया है जहाँ उन्होंने कल शानदार प्रदर्शन किया था और काफी ही कम अंतर से उन्होंने ये मुकाबला अपने नाम किया है जहाँ सेकंड के 5000वें भाग में उन्होंने ये मुकाबला जीता है।

उन्होंने जमैका के थोमसन को 0.005 सेकंड से मात दी है  वही कांस्य पदक भी  अमेरिका के पास गया जहाँ तीसरे नंबर का धावक भी मात्र 0.2 सेकंड से ही पीछे थे। ये एक कमाल की रेस थी जिसमे निर्णय निकालने में ही थोडा समय लग गया क्यूंकि इतना करीबी मुकाबला देखने को कभी मिली ही नही है।

Paris Olympics : फोटो फिनिश रेस

इस रेस के बारे में अभी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है  जहाँ 8 के 8 धावको ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। ओलिंपिक के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि 100 मीटर की दौड़ में सभी धावको ने 10 सेकंड से कम के समय में रेस पूरी कर ली हो और ये कमाल की बात है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस रेस की तस्वीरे अभी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जहाँ इस फोटो में साफ़ देखा जा सकता है सभी खिलाड़ियों ने रेस लगभग साथ में ही खत्म की है बस सभी के बीच एक दम हल्का हल्का सा ही अंतर था। इसी कारण इस रेस को सबसे शानदार रेस में से भी एक मना जा रहा है।  

 

 

 READ MORE HERE: 

Amit Rohidas को मिला विवादित रेड कार्ड, Paris Olympics में हॉकी का पहला रेड कार्ड 

दुसरे वनडे में गेंदबाज़ी करके Rohit Sharma ने सभी को किया हैरान, ये रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

सेमी-फाइनल मुकाबला हारे Lakshya Sen, कांस्य पदक पर अब साधा निशाना

Roman Reigns की एंट्री पर झूम उठे WWE फैंस, देखते रह गए कोडी रोड्स! वीडियो वायरल

Latest Stories