Navdeep Singh के लिए जमीन पर बैठे पीएम नरेंद्र मोदी, इस अंदाज से जीता देश का दिल

Navdeep Singh: पैरालंपिक खेलों में भारत के गोल्ड मेडल जीतने वाले नवदीप सिंह के इच्छा के लिए जमीन पर बैठे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Paris Olympics 2024)

New Update
navdeep singh

Navdeep Singh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस पैरालंपिक 2024 भारत के लिए बेहद खास साबित हुआ। इस प्रतियोगिता में भारत ने 7 गोल्ड, 9 सिल्वर, और 13 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 29 पदक जीते, जो भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। देश का मान बढ़ाकर लौटे इन खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से बातचीत की और उन्हें बधाई दी। इस दौरान, उन्होंने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नवदीप सिंह के साथ एक ऐसा खास पल साझा किया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Navdeep Singh के लिए जमीन पर बैठे पीएम मोदी

पीएम मोदी और नवदीप सिंह की मुलाकात का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। नवदीप सिंह, जिन्होंने एफ41 कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता, अपने छोटे कद के बावजूद बड़े सपने लेकर आए थे। वह पीएम मोदी के लिए एक कैप लाए थे और खुद उन्हें पहनाना चाहते थे। पीएम मोदी ने नवदीप की इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए जमीन पर बैठकर उनके सामने झुक गए, जिसके बाद नवदीप ने उन्हें कैप पहनाई। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने नवदीप को अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

पीएम मोदी ने वायरल वीडियो पर किया मजेदार सवाल

नवदीप सिंह ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में अपने मेडल जीतने के बाद जोश और आक्रामकता के साथ जश्न मनाया था। पीएम मोदी ने इस पर मजेदार अंदाज में कहा, "तुम्हारा वीडियो देखा, सब लोग डर गए।" यह सुनकर नवदीप सिंह हंसने लगे और उन्होंने बताया कि यह सब जोश में हो गया। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से उन्हें कैप पहनाने की इच्छा जताई, जिसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार करते हुए जमीन पर बैठकर नवदीप से कैप पहनी। फिर नवदीप ने अपने थ्रोइंग आर्म पर पीएम से ऑटोग्राफ भी लिया।

गौरतलब है कि पेरिस पैरालंपिक 2024 में नवदीप सिंह ने एफ41 कैटेगरी में 47.32 मीटर का थ्रो फेंका था। ईरान के सादेघ ने 47.64 मीटर का थ्रो किया था, लेकिन नियम तोड़ने की वजह से उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया, जिसके चलते नवदीप सिंह को गोल्ड मेडल मिला। पिछली बार नवदीप सिंह चौथे स्थान पर रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने बाजी मार ली।

 

READ MORE HERE: 

रोहित-विराट नहीं, बल्कि Ricky Ponting ने इस खिलाड़ी को लेकर ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी

Tom Banton ने टूटे हुए पैर से खेली शानदार पारी, एक पैर से लगाया भयानक रिवर्स स्वीप: देखें वीडियो

‘अरे ये क्या हुआ...’ Rohit Sharma ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले तोड़ा Sachin Tendulkar का सदियों पूरा रिकॉर्ड

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफ़ग़ानिस्तान ने किया स्क्वाड ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

Latest Stories