15 अगस्त को PM Modi करेंगे ओलंपिक 2024 के दल से मुलाकात, जानिए कार्यक्रम का शेड्यूल

Paris Olympics 2024 PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2024) को पेरिस ओलंपिक दल से मिलने वाले हैं। उम्मीद है कि पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद दोपहर करीब 1 बजे दल से मिलेंगे।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PM Modi to meet Paris Olympics 2024 contingent on Independence Day

PM Modi to meet Paris Olympics 2024 contingent on Independence Day

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2024) को पेरिस ओलंपिक दल से मिलने वाले हैं। उम्मीद है कि पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद दोपहर करीब 1 बजे दल से मिलेंगे। प्रसिद्ध मीडिया संस्थान इंडिया टुडे ने एक रिपोर्ट में बताया कि 15 अगस्त को समारोह में 117 एथलीटों का पूरा भारतीय दल मौजूद रहने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री सुबह की औपचारिकताओं के बाद ओलंपिक से भारत के लिए 6 पदक लाने वाले एथलीटों से मिलेंगे।

PM Modi to meet Paris Olympics 2024 Contingent

आपको बताते चलें कि पीएम मोदी (PM Modi) ने पेरिस में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से उनकी उपलब्धियों के तुरंत बाद फोन पर बात की है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में उन एथलीटों को भी अपना समर्थन दिया जो पोडियम से चूक गए। मोदी ने पहलवान विनेश फोगट के लिए अपना समर्थन ट्वीट किया था, जिन्हें महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग में वजन उठाने में विफल रहने के कारण अपने अंतिम मुकाबले से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। हालांकि 15 अगस्त की मीटिंग में उनके पहुंचने की संभावना में भी अभी तक प्रश्न है।

दरअसल पेरिस 2024 ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन उपलब्धियों और निकट चूकों के मिश्रण से चिह्नित किया गया है। भारतीय दल ने अपने पेरिस ओलंपिक को 6 पदकों के साथ समाप्त किया। फैंस के लिए यह देखना मुश्किल रहा कि भारतीय दल 5 कांस्य पदक और एक रजत के साथ लौटा, जो उनके अब तक के सर्वश्रेष्ठ पदक तालिका से बस थोड़ा कम है - जो टोक्यो में पिछले ओलंपिक में आया था। पिछली बार भी कुल आंकड़ा 7 मेडल का था, जिसमें से एक गोल्ड भी था।

गौरतलब है कि पेरिस 2024 ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन उपलब्धियों और निराशाओं के मिश्रण से चिह्नित किया गया है। देश के एथलीटों ने लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया है, लेकिन कुल मिलाकर पदक तालिका टोक्यो 2020 ओलंपिक द्वारा निर्धारित अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है। उम्मीद थी कि भारत इस ओलंपिक में 10 पदकों की बाधा को तोड़ सकता है, लेकिन कई एथलीटों के चौथे स्थान पर रहने के कारण ऐसा नहीं हुआ।

 

 

READ MORE HERE :

क्या आतंकवादियों से है Arshad Nadeem के संबंध, वायरल विडियो ने उठाए सवाल

Vinesh Phogat के केस पर आज आएगा फैसला, जानिए कब और कहाँ देखें लाइव सुनवाई

Vinesh Phogat के साथ ओलंपिक में हुई थी साजिश? जानिए शुरू से लेकर आखिर तक इस केस सभी प्रमुख गतिविधि

Indian Cricket के इतिहास का सबसे बुरा दिन! जब Team India के कप्तान सहित पूरे देश ने बहाए थे आँसू

Latest Stories