‘हम अंतिम शॉट तक अपना सबकुछ देना...’ दूसरी बार मेडल जीतकर Manu Bhaker ने दिया भावुक बयान

Manu Bhaker and Sarabjot Singh won Bronze: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए दूसरा पदक जीतने के बाद खुश मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने देश को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। (Paris Olympics 2024)

New Update
Sarabjot Singh and Manu Bhaker STATEMENT after won Bronze Medal in Paris Olympics 2024

Sarabjot Singh and Manu Bhaker STATEMENT after won Bronze Medal in Paris Olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Manu Bhaker and Sarabjot Singh won Bronze: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए दूसरा पदक जीतने के बाद खुश मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने देश को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। मनु और सरबजोत ने मंगलवार (30 जुलाई 2024) को एक रोमांचक मैच में कोरिया के ‘ली वोनहो’ और ‘ओह ये जिन’ को 16-10 से हराकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। मनु भाकर ने इतिहास रच दिया, क्योंकि वह ओलंपिक खेलों के एक ही सीजन में 2 पदक जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली एथलीट बन गईं। जिन्होंने बीते रविवार (28 जुलाई 2024) को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश की पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया था।

Manu Bhaker ने दूसरा मेडल जीतकर दिया ये बयान

आपको बताते चलें कि मनु भाकर और सरबजोत सिंह द्वारा लाया गया यह शूटिंग में मिक्स्ड-टीम इवेंट में देश का पहला पदक और कुल मिलाकर ओलंपिक शूटिंग में छठा पदक था। मनु भाकर (Manu Bhaker) ने दूसरा मेडल जीतने के बाद जियोसिनेमा को बताया, “मुझे गर्व महसूस हो रहा है और मैं बहुत आभारी हूँ कि मैं इसे हासिल करने में सक्षम थी। यह सिर्फ़ एक आशीर्वाद है। सभी आशीर्वाद और प्यार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।” अवगत करवा दें कि मनु भाकर और सरबजोत सिंह दक्षिण कोरियाई लोगों से पहली सीरीज़ हार गए और 2-0 से पीछे हो गए।

हालांकि मनु और सरबजोत ने इसके बाद वापसी की और इस बार उन्होंने 10 से अधिक शॉट लगाए। भारत ने 10-4 की बढ़त ले ली और कांस्य पदक मैच 16-10 से जीतने से पहले ही दक्षिण कोरियाई लोगों पर दबाव डाला। मनु ने इस पर कहा, “हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते थे। यहाँ आने से पहले मैंने और मेरे साथी ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने का फैसला किया और जो भी हमारे सामने आया उसे स्वीकार किया। हम अंतिम शॉट तक अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।”

गौरतलब है कि मनु भाकर के साथ मेडल जीतने वाले सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) ने कहा, “दबाव बहुत था, लेकिन भीड़ बहुत अच्छी थी। मैं बहुत खुश हूं।” जानकारी देते चलें कि सरबजोत सिंह ने मंगलवार को अपना पहला ओलंपिक पदक जीतते हुए एक मुक्ति गीत गाया। उनके पास यह मेडल कुछ दिनों पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा में 9वें स्थान पर रहने के बाद आया, जिससे वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गए थे।

 

 

READ MORE HERE :

Arjun Babuta ने पेरिस ओलिंपिक में गवाया मेडल, शूटिंग में चौथे स्थान पर किया फिनिश

Indian Hockey ने अंतिम क्षण में गोल मारकर की वापसी, आज आयरलैंड से सामना

MLC 2024: ऑस्ट्रेलिया के इस बुजुर्ग खिलाड़ी के कारण Washington Freedom ने फाइनल में San Francisco Unicorns को किया पराजित

Sarabjot - Bhakar के पास कांस्य पदक जीतने का अच्छा मौक़ा, किया क्वालीफाई

Latest Stories