Paris Olympics 2024: बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल में Satwik-Chirag को मिली हार, मेडल का एक और सपना टूटा

Satwik-Chirag: भारत की तरफ से मेंस डबल में सात्विक और चिराग क्वाटरफाइनल से बाहर हो गए है। भारत की मेडल की काफी बड़ी उम्मीद टूट चुकी है। (Paris Olympics 2024)

New Update
satwik chirag

Satwik chirag loses out from the quaterfinals of Paris Olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 का 6वां दिन भारत के लिए कुछ ख़ास नही रहा है जहाँ भारत को काफी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है वही भारत काफी सारे इवेंट से नॉकआउट हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत को आज बॉक्सिंग समेत बैडमिंटन में भी निराशा का सामना करना पड़ा है।

भारत के फैन्स को बैडमिंटन के मेंस डबल में चिराग और सात्विक से एक मेडल की काफी ज्यादा उम्मीदे थी लेकिन भारत की वो उम्मीदे चकना छुड हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वो क्वाटरफाइनल से ही नाकआउट हो चुके और भारत के सभी फैन्स को निराशा  हाथ आई है।

Satwik-Chirag इस तरीके से हारे मुकाबला

सात्विक चिराग का क्वाटरफाइनल मुकाबले में मलेशिया की जोड़ी से हुआ था। मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक के खिलाफ भारतीय जोड़ी 3 गेम चले मुकाबले में 21-13, 14-21 और 16-21 से हार गई। इस मुकाबले में भारतीय टीम के द्वारा काफी सारी गलतिया की गई थी जिस कारण ही भारत ये मुकाबला गवा चुका है।

भारत की इस जोड़ी का रिकॉर्ड एक समय इस मलेशिया की जोड़ी के खिलाफ 8-0 का था लेकिन पिछले कुछ सालो में भारतीय जोड़ी ने इस रिकॉर्ड को बेहतर कर लिया था और इसी कारण उम्मीद थी भारत की ये जोड़ी इस मुकाबले को जीत कर मेडल की ओर अपना कदम बढ़ा सकती है।

लक्ष्य सेन ने भारत के एचएस प्रोनॉय को दी मात

भारत के लक्ष्य सेन और एचएस प्रोनॉय प्री क्वाटरफाइनल में एक दुसरे के सामने थे। इस मुकाबले में भारत बनाम भारत देखने को मिला था जहाँ लक्ष्य सेन ने अपना कमाल का फॉर्म जारी रखते हुए एचएस प्रोनॉय को 21-12 और 21-6 से हराकर क्वाटरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले को जीतने के बाद हालाँकि उनके चेहरे पर ख़ुशी बिलकुल भी नही देखी गई।  

 

READ MORE HERE: 

वनडे सीरीज से पहले ड्रेसिंग रूम में Gautam Gambhir बढ़ाया हौसला

Yashasvi Jaiswal आईसीसी टी20 रैंकिंग ने पहुंचे चौथे पायदान, लम्बी छलांग

India at Paris: चौथे दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुंचा भारत

India Schedule : 5वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शेड्यूल


Latest Stories