Vinesh Phogat पर राजनीति शुरू, इंडी-अलाइन्स के नेताओं ने संसद भवन के सामने किया प्रदर्शन: देखें विडियो

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को लेकर पार्लियामेंट के बाहर इंडी अलायन्स के नेताओं ने उनके लिए न्याय की माँग की है, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल(paris Olympics 2024)

New Update
parliament

Vinesh Phogat and Opposition Leaders

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 में 7 अगस्त को भारत के लिए एक दिल तोड़ने वाली खबर सामने निकल कर आई थी जहाँ भारत की पहलवान विनेश फोगाट गोल्ड मेडल मैच से डिसक्वालीफाई घोषित कर दी थी। इसका कारण था कि वो निर्धाहित वजन की श्रेणी में नही थी जहाँ उनका वजन 50 किलो से 100 ग्राम ज्यादा था।

पेरिस ओलिंपिक और पहलवानी के नियम के अनुसार विनेश फोगाट इस फाइनल मुकाबले के लिए अयोग्य घोषित कर दी गई थी और इस प्रतियोगिता में उनका एक भी मुकाबला अब काउंट नही होगा और उन्हें इस प्रतियोगिता में अंतिम स्थान कर रख दिया गया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया था।

Vinesh Phogat: विपक्षी दलों ने किया प्रदर्शन

विनेश फोगाट से जुडी हुई खबर आने के बाद पुरे देश में ही इस चीज को लेकर दुःख प्रकट किया है जहाँ सभी लोग इस मामले में  जांच की माँग कर रहे है और उनका कहना है कि विनेश फोगाट के साथ गलत हुआ है और ऐसा नही होना चाहिए था जहाँ उन्हें मौक़ा दिया जा सकता था।

इसी बीच पार्लियामेंट से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है जहाँ विपक्षी दल यानी कि इंडी अलायन्स के नेता इस मामले में पार्लियामेंट के सामने आंदोलन किया है। उन्होंने मानक द्वार पर खड़े होकर विनेश फोगाट के लिए नारे लगाए है जहाँ उनके लिए न्याय की गुहार लगाईं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की पूरी कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के हेड पीटी  उषा से बात की थी जहाँ उन्होंने विनेश के केस के बारे में सारी जानकारी मांगी थी वही इसके बाद उन्होंने पिटी उषा से बोला कि  जो संभव हो सकता है उस एंगल से इस चीज को देखे वही इस के खिलाफ एक प्रोटेस्ट भी फाइल करे ताकि इस मामले को गंभीरता से लिया जाए।

 

Indian Hockey: सेमी-फाइनल में जर्मनी से हारा भारत, कांस्य पदक के लिए स्पेन से होगी भिडंत

Vinesh Phogat ने अंतिम 15 सेकंड में पलटी बाजी, वर्ल्ड चैंपियन को दी करारी शिकस्त

Neeraj Chopra ने भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में किया प्रवेश, फिर से गोल्ड पक्का!

Paris Olympics 2024: हर जगह हारने के बाद जेवलिन फाइनल में भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

Latest Stories