Vinesh Phogat ने रात भर बहाया पसीना, नही पीया पानी एक भी घूट, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने अपना वजन कम करने के लिए रात भार पसीना बहाया जहाँ उन्होंने पानी तक नही पीया और इसी कारण उनकी तबियत खराब हो गई। (paris olympics 2024)

New Update
vinesh

Vinesha phogat asmitted to hospitol after trying to reduce her weight

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विनेश फोगाट पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत को पहला गोल्ड मेडल जिताने का काफी बड़ा अवसार था जहाँ वो 7  अगस्त को पहलवानी का 50 किलोग्राम का फाइनल मुकाबला खेलने वाली थी। हालाँकि वो इस फाइनल मुकबले से पहले ही वजन ज्यादा होने के कारण फाइनल के लिए योग्य नही पाया गया।

इसी कारण उन्हें इस प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है और अब वो इस मेडल की दावेदार से बाहर हो गयी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनका वजन 50 किलोग्राम से 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था और इसी कारण उन्हें इस फाइनल मुकाबले से बाहर कर दिया गया है।

Vinesh Phogat: रातभर बहाया पसीना

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था जहाँ उन्होंने अपने सरे ही मुकाबले शानदार तरीके से जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। सेमी फाइनल जीतने के बाद उनका वजन ज्यादा पाया था जिसके बाद उन्होंने शाम और रात भर जमकर पसीना बहाया था।

उन्होंने रत भार अभ्यास किया और काफी पसीना भी बहाया ताकि वो अपना वजन कम कर पाए। सेमी फाइनल  के बाद उनका वजन करीं 52.7 किलो हो गया था। इसी कारण उन्होंने न ही पानी पीया न ही कुछ खाया जिसके बाद भी वो वजन को अपने काबू में नही पर पाई। इसी कारण बाद में खबर आई कि उनकी तबियत खराब हो गयी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

Vinesh Phogat: अब कैसी हालत

विनेश फोगाट के बारे में बात की जाए तो उनकी तबियात खराब होने के बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था जहाँ उन्हें पानी की कमी पाई गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन की हेड पिटी उषा ने उनसे मुलाक़ात की है। उन दोनों की फोटो अभी सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है जहाँ विनेश ठीक हालात में लग रही है। 

READ MORE HERE: 

Indian Hockey: सेमी-फाइनल में जर्मनी से हारा भारत, कांस्य पदक के लिए स्पेन से होगी भिडंत

Vinesh Phogat ने अंतिम 15 सेकंड में पलटी बाजी, वर्ल्ड चैंपियन को दी करारी शिकस्त

Neeraj Chopra ने भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में किया प्रवेश, फिर से गोल्ड पक्का!

Paris Olympics 2024: हर जगह हारने के बाद जेवलिन फाइनल में भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

Latest Stories