आखिर क्यों ओलंपिक कांस्य पदक विजेता Sarabjot Singh ने हाथ आई सरकारी नौकरी को छोड़ा?

Paris Olympics 2024 Bronze Medallist Sarabjot Singh: भारत के निशानेबाज़ सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद सरकारी नौकरी के प्रस्ताव को क्यों ठुकराया?

New Update
Why Olympic bronze medallist indian Sarabjot Singh decided to Reject Government Job

Why Olympic bronze medallist indian Sarabjot Singh decided to Reject Government Job

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Bronze Medallist Sarabjot Singh: भारत के निशानेबाज़ सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद सरकारी नौकरी के प्रस्ताव को क्यों ठुकराया? उन्होंने खुद इस पर खास कारण दिया है। अवगत करवा दें कि सरबजोत ने मनु भाकर के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में तीसरा स्थान हासिल किया था। 22 वर्षीय शूटर सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) व्यक्तिगत इवेंट के पदक दौर में भी जगह बनाने के करीब पहुँच गए थे, लेकिन मामूली अंतर से चूक गए।

Paris Olympics 2024 Bronze Medallist Sarabjot Singh Reject Government Job

आपको बताते चलें कि मिश्रित टीम इवेंट में कांस्य पदक ने निश्चित रूप से इसकी भरपाई कर दी, क्योंकि सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) के प्रदर्शन की फैंस और आलोचकों ने भी प्रशंसा की। खेलों से घर लौटने के बाद, हरियाणा सरकार ने सराहना के प्रतीक के रूप में उन्हें नौकरी देने का फैसला किया। हालांकि सरबजोत ने विनम्रतापूर्वक इसे अस्वीकार करने का फैसला किया। शूटर ने पत्रकारों से कहा कि वह अभी यह नौकरी नहीं करेगा, क्योंकि वह शूटिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है। सरबजोत ने कहा कि वह अभी अपने द्वारा लिए गए निर्णयों के विरुद्ध नहीं जाना चाहता।

शूटर सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) ने इस मामले में कहा, “नौकरी अच्छी है, लेकिन मैं अभी इसे नहीं लूंगा। मैं पहले अपनी शूटिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मेरा परिवार भी मुझसे एक अच्छी नौकरी करने के लिए कह रहा है, लेकिन मैं शूटिंग करना चाहता हूं। मैं अपने द्वारा लिए गए निर्णयों के विरुद्ध नहीं जाना चाहता। इसलिए मैं अभी नौकरी नहीं कर सकता।” इस दौरान शूटिंग के प्रति सरबजोत की प्रतिबद्धता देखी जा सकती है, क्योंकि उन्होंने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य अभी तक हासिल नहीं हुआ है।

सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) ने कहा कि उनका लक्ष्य 2028 में होने वाले एलए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है। उन्होंने कहा, “मुझे अभी अपना मुख्य लक्ष्य हासिल करना बाकी है। उम्मीद है कि मैं 2028 में अपना मुख्य लक्ष्य पूरा कर लूंगा। मैं अपनी निजी डायरी में लिखता था कि मैं पेरिस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। हालांकि, मुझे अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना बाकी है। मैं 2028 में स्वर्ण पदक जीतना चाहता हूं।”

 

 

READ MORE HERE :

देश में फैली हिंसा के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करना चाहता है Bangladesh Cricket Board

आज रात को मिलेगा Vinesh Phogat को उनका ओलंपिक सिल्वर मेडल, कोर्ट सुनाएगी बढ़ा फैसला

Champions Trophy 2025 से पहले भारत खेलेगा सिर्फ 3 वनडे मैच, क्या अब जीत पाएंगे खिताब?

जो विनेश नहीं कर सकीं, वो Aman Sehrawat ने कर दिखाया! 10 घंटे में 4.6 किलो वजन कम करके जीता कांस्य पदक

Latest Stories