न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम का ऐलान, देखिए!

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) की सिलेक्शन कमिटी ने आज (26 अगस्त) न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा कर दी है।

शेड्यूल व वेन्यू

बता दें कि अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच यह टेस्‍ट मैच 9 से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। खास बात ये है कि यह टेस्‍ट मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा।

कब भारत आएगी अफगानिस्‍तान?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्‍तान की टीम 28 अगस्त को भारत के लिए रवाना होगी। 20 सदस्यीय का यह दल ग्रेटर नोएडा में एक सप्ताह तैयारी करेगा। इसके बाद इन्‍हीं प्‍लेयर्स में से टीम चुनी जाएगी।

प्रदर्शन और फिटनेस के आधार पर

सिलेक्‍शन कमेटी के अधिकारियों ने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए शिविर के अंत में अंतिम टीम की घोषणा की जाएगी।

15 खिलाड़ियों का होगा चयन

चीफ सिलेक्टर अहमद शाह सुलेमानखेल ने कहा कि, “प्रशिक्षण शिविर के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है और उनके प्रदर्शन और फिटनेस को देखने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।”

अफगानिस्‍तान की टीम

अफगानिस्‍तान की प्रारंभिक टीम में हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल, शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई, अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद, जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब हैं।

पहली बार भिड़ेंगी दोनों टीमें

आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच पहली बार कोई टेस्‍ट मैच खेला जएगा। इस मैच के लिए न्‍यूजीलैंड पहले ही 15 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान कर चुकी है।

न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम में टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियम्सन और विल यंग हैं।