आज ब्रॉन्ज के लिए दांव लगाएंगे अमन सहरावत!

पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारत के खाते में कुल पांच मेडल आ चुके हैं. अब भारत के छठे मेडल के लिए सबकी नजरें पहलवान अमन सहरावत पर होंगी, जो आज (9 अगस्त) ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेंगे.

अमन सहरावत vs डेरियन क्रूज

बता दें, कुश्ती के मेंस फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा ले रहे अमन सहरावत ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज का सामना करेंगे.

मैच की टाइमिंग

अमन और प्यूर्टो के बीच ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला आज रात में 9:45 बजे से खेला जाएगा. उम्मीद है अमन पेरिस ओलंपिक में भारत को कुश्ती में पहला मेडल दिलाएंगे.

कहां देखें मैच?

इस मुकाबले का लाइव प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के चैनल पर किया जाएगा. वहीं, आप ऑनलाइन जिओ सिनेमा पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

सेमीफाइनल में मिली हार

बता दें कि अमन सहरावत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते आज वह ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे.

जापानी पहलवान ने हराया

सेमीफाइनल में अमन को जापान के री हिगुची से हार का सामना करना पड़ा था. अमन ने सेमीफाइनल मैच 10-0 से गंवाया था. हालांकि अमन ने सेमीफाइनल में पहुंचने तक शुरुआती दोनों राउंड में शानदार जीत दर्ज की थी.

अमन का ओलंपिक का सफर

अमन का पेरिस ओलंपिक तक पहुंचने का सफर बेहद दमदार था क्योंकि उन्होंने नेशनल ट्रायल्स में दिग्गज पहलवान रवि दहिया को हराया था, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में इस कैटेगरी के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा था और फिर सिल्वर मेडल जीतकर लौटे थे.

पेरिस ओलंपिक में भारत

भारत ने पेरिस में अब तक शूटिंग, हॉकी और जैलविन में मेडल जीते हैं. इस तरह अब तक भारत के खाते में कुल पांच मेडल आ चुके हैं.