ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज, जानें कैसे, कब और कहां देखें?

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत आज (11 सितंबर) से हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज फिर इसके बाद 5 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे।

पहला टी20 मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का पहला टी20 मैच आज (11 सितंबर) खेला जाएगा।

टाइमिंग व वेन्यू

बता दें कि दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला साउथैम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से होगी।

कहां देखें मैच?

भारत में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले का लुत्फ फैंस टीवी पर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ले सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

इंग्लैंड की स्क्वॉड

स्क्वॉड की बात करें तो इंग्लैंड की टीम में फिल साल्ट (कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, सैम करन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉपली, ब्रायडन कार्स, डैन मूसली, जॉन टर्नर और जोश हल को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की स्क्वॉड

जबकि ऑस्ट्रेलिया की स्क्वॉड में ट्रेविस हेड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मिचेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एडम जैम्पा, सीन एबॉट, रिले मेरेडिथ, जोश हेजलवुड, जेवियर बार्टलेट, मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी और कूपर कोनोली हैं।

हेड टू हेड मैच

अगर टी20 फॉर्मेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बराबर का है और 11-11 मैच जीते हैं, जबकि दो मैच बेनतीजा रहा है।

मौजूदा प्रदर्शन

आपको बता दें, इंग्लैंड ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला जून में खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में स्कॉटलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था।