मैकगर्क के बल्ले ने उगली आग, टी20 इंटरनेशनल में जड़ा पहला अर्धशतक!

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपने खराब फॉर्म को खत्म किया और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सबसे तेज अर्धशतक बनाया।

टी20 इंटरनेशनल डेब्यू

बता दें, मैकगर्क ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। लेकिन उस सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था।

खराब प्रदर्शन

जेक फ्रेजर मैकगर्क ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन पारियों में केवल 16 रन बनाए थे। वह पहले मैच में शून्य रन पर आउट हो गए थे, जबकि दूसरे टी20 में उन्होंने 16 रन बनाए और फिर तीसरे में भी शून्य पर आउट हो गए थे।

मैकगर्क ने बनाया रिकॉर्ड

हालांकि, अब इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए मैकगर्क ने 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 161.29 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए मैकगर्क ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाए।

किया ये कारनामा

मैकगर्क की इस पारी ने उन्हें इतिहास रचने और टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे कम उम्र के अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बनने का मौका दिया। बता दें कि डेविड वार्नर इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

सबसे कम में उम्र में फिफ्टी

जनवरी 2009 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वार्नर ने 22 साल और 76 दिन की उम्र में अर्धशतक बनाया था। जबकि दूसरे टी20 के दिन मैकगर्क की उम्र 22 दिन और 155 दिन थी। ऐसे में अब मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे कम उम्र के अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

मैकगर्क ने छोड़ी छाप

इस तरह आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आखिरकार इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ी है।

दूसरा टी20 जीता इंग्लैंड

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। लेकिन इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने केवल 19 ओवर में ही चेज कर लिया और ये मुकाबला 3 विकेट से जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।