लिटन दास के शतक से संभली बांग्लादेश, बॉलरों ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के धागे खोलकर रख दिए।

दास ने दिखाया दम

दरअसल, रावलपिंडी टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 26 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद लिटन दास ने मेहदी हसन मिराज के साथ मोर्चा संभाला और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

दास ने बनाए 138 रन

बता दें, लिटन दास ने 228 गेंदों पर 13 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 138 रन की पारी खेली। जबकि मेहदी हसन मिराज ने 124 गेंदों पर 78 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने 165 रनों की साझेदारी की।

पहली पारी

लिटन दास और मेहदी हसन मिराज की शानदार पारी के बदौलत बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे। ऐसे में पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 12 रन की बढ़त मिली।

करियर का चौथा शतक

लिटन दास ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक ठोका है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ यह उनकी दूसरी सेंचुरी है। यह शतक उनके टेस्ट करियर के बेस्ट शतकों में से एक है।

शहजाद ने तोड़ी बांग्लादेश की कमर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। बांग्लादेश के बल्लेबाज उनके सामने घुटने टेकते नजर आए।

पाकिस्तान की दूसरी पारी

आपको बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 9 रन पर 2 विकेट गंवा दिए है। उसके पास अब 21 रनों की बढ़त है।

हसन महमूद ने लिए विकेट

दूसरी पारी में ओपनर अब्दुल्ला शफीक 3 रन पर हसन महमूद के शिकार हुए। वहीं नाइटवाचमैन खुर्रम शहजाद को महमूद ने खाता भी नहीं खोलने दिया।