WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, टॉप 5 में पहुंचा साउथ अफ्रीका!

दरअसल, साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया है. इससे अफ्रीकी टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है.

पाक से ऊपर पहुंची अफ्रीका

बता दें, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में जीत दर्ज करते ही साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान से ऊपर पहुंच गई है.

अफ्रीका पांचवे नंबर पर

साउथ अफ्रीका इस समय WTC प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर है. उसने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत और तीन में हार मिली है. इससे उसका पीसीटी 38.89 है.

छठे पर पाकिस्तान

वहीं पाकिस्तान की टीम छठे नंबर पर है. उसने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीते और तीन हारे हैं. उसका पीसीटी 36.66 है.

टॉप पर है भारत

आपको बता दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर है. टीम ने अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और 2 हारे हैं. टीम का पीसीटी 68.51 है.

भारत की आगामी सीरीज

भारतीय टीम को अभी घर पर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 10 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जो WTC फाइनल में पहुंचने के लिहाज से बहुत ही अहम हैं.

दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. टीम का 62.50 पीसीटी है.

तीसरे और चौथे पर...

जबकि न्यूजीलैंड और श्रीलंका WTC प्वाइंट्स टेबल में क्रमशः तीसरे और चौथे पायदान पर है. बता दें, दोनों टीमों का पीसीटी 50-50 है.