शिखर धवन का बड़ा फैसला, अब इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर!

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन ने 24 अगस्त 2024 को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब खबर है कि धवन IPL नहीं बल्कि किसी और लीग में खेलते हुए नजर आएंगे।

लीजेंड्स लीग में खेलेंगे

बता दें कि शिखर धवन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में खेलने का फैसला किया है। इस पर धवन का रिएक्शन भी सामने आया है।

क्रिकेट मेरा अहम हिस्सा...

शिखर धवन ने कहा है कि, “मेरा शरीर अभी भी खेल की मांगों के अनुरूप है और क्रिकेट मेरा एक अहम हिस्सा है, यह मुझसे कभी नहीं छूटेगा। मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम साथ मिलकर नई यादें बनाएंगे।”

इंटरनेशनल डेब्यू

शिखर धवन विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए साल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इंटरनेशनल करियर

आपको बता दें कि शिखर धवन ने अपने इंटरनेशनल करियर में भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं।

इंटरनेशनल में प्रदर्शन

शिखर धवन ने वनडे में 6793 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं। वहीं टी20 में 11 अर्द्धशतक के बदौलत 1759 रन बनाए हैं। जबकि टेस्ट मैचों में उन्होंने 2315 रन बनाए हैं।

टेस्ट डेब्यू

शिखर धवन ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक ठोका था। इतना ही नहीं बल्कि वह टेस्ट डेब्यू पर सबसे तेज शतक (85 गेंद) जड़ने वाले प्लेयर भी हैं।

रिकॉर्ड

इसके अलावा एक कैलेंडर ईयर में टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी शिखर धवन के नाम है। उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल में 689 रन बनाए थे। यह कारनामा अब तक कोई और भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है।