बड़ा उलटफेर, टेस्ट में पहली बार बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया!

दरअसल, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश 1-0 से आगे

रावलपिंडी में खेले गए इस मुकाबले को बांग्लादेश ने 10 विकेट से अपने नाम किया है। पांच दिनों तक खेले गए इस मुकाबले में मिली जीत के बाद बांग्लादेश ने इस सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

पहली बार जीता बांग्लादेश

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार बांग्लादेश के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 30 रनों का टारगेट दिया था।

पाकिस्तान की पहली पारी

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद सऊद शकील (141 रन) और मोहम्मद रिजवान (171 रन) की पारी के बदौलत पाकिस्तान ने 448 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

बांग्लादेश की पहली पारी

इसके बाद बांग्लादेश की टीम 565 की स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी के बाद 117 रनों की लीड हासिल कर ली।

10 विकेट से जीता बांग्लादेश

पाकिस्तान को फिर उन्होंने 146 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और उन्हें जीत के लिए सिर्फ 30 रनों की लक्ष्य मिली। जिसे बांग्लादेश ने 6.3 ओवर में बिना विकेट खोए चेज कर लिया।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में...

आपको बता दें, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 17वीं बार हुआ है जब किसी टीम ने पहली पारी को घोषित किया और फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं पाकिस्तान के साथ ऐसा तीसरी बार हुआ है।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच इससे पहले कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए थे। जहां पाकिस्तान ने 12 टेस्ट मैच जीते थे, वहीं एक मैच ड्रॉ रहा था, लेकिन लंबे इंतजार के बाद बांग्लादेश ने 14वें टेस्ट मैच में जीत हासिल कर ही ली।