विराट-रोहित को लेकर कप्तान गिल का बड़ा बयान

बता दें, जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बने शुभमन गिल ने स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा की विरासत को आगे ले जाने के दबाव पर खुलकर बात की है.

रोहित-कोहली महान खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले गिल ने कहा कि वह कोहली और रोहित जैसे दो महान खिलाड़ियों की बराबरी करने के बारे में सोच कर खुद पर दबाव हावी नहीं होने देना चाहते हैं.

दबाव और अपेक्षाएं...

“दबाव और अपेक्षाएं…मुझे लगता है कि ये हमेशा रहते हैं. विराट भाई और रोहित भाई ने जो हासिल किया है, अगर मैं उसे हासिल करने या उस तक पहुंचने की कोशिश करूंगा, तो यह मेरे लिए बहुत मुश्किल होगा.” (शुभमन गिल, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 कपतान)

रोहित-कोहली मेरे आदर्श...

“जाहिर है, दबाव है, लेकिन उन्होंने भारत के लिए जो हासिल किया है, उस मोर्चे पर कोई दबाव नहीं है क्योंकि वे दोनों मेरे आदर्श और भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं. लेकिन एक टीम के रूप में हम सामूहिक रूप से जो हासिल करना चाहते हैं, उसके लिए दबाव हमेशा बना रहता है.” (शुभमन गिल, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 कपतान)

अधिक दबाव होगा...

“हर खिलाड़ी का अपना लक्ष्य होता है, जहां वह पहुंचना चाहता है. यही दबाव है. अगर आप वहां पहुंचना चाहते हैं जहां दूसरे लोग पहुंच चुके हैं, तो आप पर अधिक दबाव होगा.” (शुभमन गिल, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 कपतान)

ओपनिंग करेंगे गिल

“मैंने टी20 में भी पारी का आगाज किया है. इसलिए मुझे लगता है कि मैं टी20 में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना चाहूंगा.” (शुभमन गिल, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 कपतान)

अभिषेक के साथ करेंगे ओपनिंग

गिल ने कहा कि आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार फॉर्म में रहे अभिषेक शर्मा पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

बहुत सारे सबक सीखें...

“जब मैंने पहली बार अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी की तो मैंने बहुत सारे सबक सीखें. मुझे अपने बारे में और नेतृत्व के तरीके के बारे में बहुत सी बातें जानने को मिलीं.” (शुभमन गिल, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 कपतान)