आज आएगा विनेश फोगाट के मेडल मामले में CAS का फैसला!

पेरिस ओलंपिक 2024 का समापन हो चुका है. लेकिन विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल का मामला अभी भी कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में फंसा हुआ है.

CAS से की अपील

बता दें, विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 से डिसक्वालीफाई होने के बाद कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) से अपील की थी कि उन्हें सिल्वर मेडल दिया जाए.

सिल्वर मेडल की मांग

ओवरवेट होने के चलते विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं. विनेश ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त सिल्वर मेडल दिए जाने की मांग की है.

आज आएगा फैसला

पीटीआई के मुताबिक, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने स्पष्ट किया है कि विनेश फोगाट पर CAS का फैसला भारतीय समयानुसार आज (13 अगस्त) रात 9:30 बजे तक आएगा.

उठाए गए कई मुद्दे

आपको बता दें कि विनेश फोगाट की ओर से यह केस हरीश साल्वे लड़ रहे हैं, जिन्हें हाई-प्रोफाइल केस लड़ने का काफी अनुभव है. बताया जा रहा है कि सुनवाई में विनेश फोगाट की ओर से कई मुद्दे उठाए गए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार...

रिपोर्ट के अनुसार, विनेश को लिखित में देने के लिए कहा गया है कि उन्हें ओलंपिक 2024 में दो बार वजन किए जाने की जानकारी नहीं थी.

विनेश को...

इसके अलावा, विनेश को यह भी लिखने के लिए कहा गया है कि वह अपना सिल्वर मेडल साझा करने को तैयार हैं.

रेसलिंग से संन्यास

वहीं, डिसक्वालीफाई होने के बाद विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया के जरिए रेसलिंग से संन्यास की घोषणा कर दी थी. उनके इस फैसले ने पूरे खेल जगत को हिलाकर रखा दिया था.