दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड ने सीरीज पर किया कब्जा!

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

190 रनों से जीता इंग्लैंड

आपको बता दें, दोनों टीमों के बीच लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 190 रनों से जीत दर्ज की है।

रूट-एटकिंसन का कमाल

दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के लिए जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दोनों पारियों (143 रन और 103* रन) में शतक लगाए। इसके अलावा गेंदबाजी में गस एटकिंसन ने कमाल किया, जिन्होंने पूरे मैच में कुल 7 विकेट झटके और एक शतक के साथ 132 रन बनाए।

बेबस दिखीं श्रीलंका

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भी श्रीलंका कुछ खास नहीं कर सकी थी, जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही मुकाबलों में श्रीलंका मेजबान इंग्लैंड को कड़ी टक्कर नहीं दे सकी है।

इंग्लैंड की पहली पारी

बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने पहली पारी में 427/10 रन बोर्ड पर लगाए।

483 रनों का लक्ष्य

लेकिन जवाब में श्रीलंका अपनी पहली पारी में 196 रनों पर ही ढेर हो गई। फिर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 251/10 रन बनाए और श्रीलंका के सामने 483 रनों का लक्ष्य रखा।

ऑलआउट हुई श्रीलंका

हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 292 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। टीम के लिए ओपनर दिनेश चांडीमल ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 11 चौकों की मदद से 58 रन बनाए।

इंग्लैंड की गेंदबाजी

इस दौरान इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन ने 5 विकेट अपने नाम किए। जबकि क्रिस वोक्स और ओली स्टोन ने लिए 2-2 विकेट और शोएब बशीर को 1 विकेट मिली।