वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप!

बता दें, इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाबी हासिल की है.

82 रनों का टारगेट

दरअसल, एजबेस्टन के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 82 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

स्टोक्स की रिकॉर्डतोड़ पारी

आपको बता दें, चौथी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ओपनिंग करने उतरे. जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 28 गेंदों में नाबाद 57 रनों की पारी देखने को मिली. उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा.

पहली पारी

तीसरे टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 282 रनों पर ही सिमट गई थी, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 376 रन के स्कोर पर सिमटी. ऐसे में इंग्लैंड ने 94 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की थी.

दूसरी पारी

वहीं दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 175 रनों के स्कोर पर सिमट गई. जिसके बाद इंग्लैंड ने 7.2 ओवर में 87 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. जबकि गस एटिंकसन ने 2 विकेट, क्रिस वोक्स, शोएब बशीर और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

गस एटिंकसन

इस 3 मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी खोज तेज गेंदबाज गस एटिंकसन रहे. जिसमें उन्होंने 3 मैचों में खेलते हुए 22 विकेट अपने नाम किए.

सर्वाधिक रन

वहीं इस 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 291 रन जो रूट के बल्ले से देखने को मिले. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ओली पोप रहे, जिन्होंने 4 पारियों में 239 रन बनाए.