दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका 430 रनों का दिया टारगेट!

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। तो आइए आपको इस मैच से जुड़ी सारी अपडेट देते हैं।

श्रीलंका की दूसरी पारी

बता दें कि इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो चुका है। स्‍टंप तक दूसरी पारी में श्रीलंका का स्‍कोर 2 विकेट के नुकसान पर 53 रन है।

कौन जीतेगा ये मुकाबला?

ऐसे में अब श्रीलंका को जीत के लिए 430 रनों की दरकार है तो वहीं इंग्‍लैंड को इस सीरीज में लगातार दूसरी जीत के लिए 8 विकेट चटकाने होंगे।

पहली पारी

आपको बता दें, इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 427 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 196 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड को 231 रनों की मजबूत बढ़त मिली थी।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया और 251 रन बनाकर श्रीलंका के सामने 483 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा।

रूट ने ठोका शतक

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट ने 121 गेंदों पर 103 रन बनाए। उनके अलावा बेन डकेट ने 24 रन, कप्‍तान ओली पोप ने 17 रन और हैरी ब्रूक ने 37 रन बनाए।

श्रीलंका की गेंदबाजी

श्रीलंका की ओर से असिथा फर्नांडो और लाहिरु कुमारा ने 3-3 विकेट चटकाए। उनके अलावा मिलन रथनायके और प्रभात जयसूर्या ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड 1-0 से आगे

मालूम हो कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में भी मेजबान टीम की कोशिश होगी कि वह जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करें।