इंग्लिश क्रिकेटर डेविड मलान ने लिया संन्यास, जानिए कैसा रहा उनका करियर

इंग्लैंड टीम के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान ने आज (28 अगस्त) तीनों फॉर्मेट के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

37 साल की उम्र में संन्यास

बता दें कि इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पूर्व शीर्ष टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने 37 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

सफलता से खुश है लेकिन...

संन्यास का ऐलान करते हुए मलान ने ब्रिटिश अखबार ‘द टाइम्स आफ लंदन’ से कहा कि, सफेद गेंद के प्रारूप में अपनी सफलता से वह खुश है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर सके।

इंटरनेशनल करियर

डेविड मलान ने 2017 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने 22 टेस्ट में 1074, 30 वनडे में 1450 और 62 टी20 इंटरनेशनल में 1892 रन बनाए हैं।

बॉलिंग में प्रदर्शन

इसके अलावा मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी भी की है। उन्होंने टेस्ट में 2 जबकि वनडे और टी20 में 1-1 विकेट लिया है। मलान आखिरी बार नवंबर 2023 में इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नजर आए थे।

रिकॉर्ड

डेविड मालन इंग्लैंड के लिए केवल उन दो पुरुष बल्लेबाजों (जोस बटलर के साथ) में से एक हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक बनाए हैं.

आईपीएल में प्रदर्शन

आपको बता दें, मलान ने आईपीएल में भी 1 मुकाबला खेला है, जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए थे। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

मेंस हंड्रेड टूर्नामेंट जीता

हाल ही में मलान इंग्लैंड में खेले गए मेंस हंड्रेड टूर्नामेंट का भी हिस्सा रहे। वह इस टूर्नामेंट में ओवल इन्विंसिबल टीम का हिस्सा थे, जो विजेता बनी।