अब बांग्लादेश क्रिकेट में हुआ तख्तापलट, इन्हें चुना गया नया अध्यक्ष!

दरअसल, बांग्लादेश में सरकार के तख्तापलट के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन अब बोर्ड को नया अध्यक्ष मिल गया है.

BCB का नया अध्यक्ष

बता दें, आज (21 अगस्त) ढाका में हुई बोर्ड की एक मीटिंग में पूर्व क्रिकेटर फारूक अहमद को BCB का नया अध्यक्ष चुना गया.

चीफ सिलेक्टर रह चुके हैं फारूक

आपको बता दें, यह पहला मौका नहीं है कि जब फारूक अहमद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में किसी पद को संभालेंगे. इससे पहले वह दो बार टीम के चीफ सिलेक्टर भी रह चुके हैं.

बतौर चीफ सिलेक्टर...

जानकारी के मुताबिक, पहले 2003 से 2007 तक और फिर 2013 से 2016 तक फारूक अहमद ने चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी निभाई थी. हालांकि चीफ सिलेक्टर के दूसरे कार्यकाल के दौरान फारूक अहमद ने बीच में ही इस्तीफा दे दिया था क्योंकि वह सिलेक्शन कमेटी के विस्तार से सहमत नहीं थे.

फारूक के कार्यकाल में...

फारूक अहमद के ही कार्यकाल में शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और तमीम इकबाल जैसे युवा खिलाड़ियों को बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था.

क्रिकेटिंग करियर

फारूक अहमद ने 1988 से 1999 के बीच 7 वनडे मैच खेले. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. वनडे की 7 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 105 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल रहा.

फर्स्ट क्लास मैच

इसके अलावा फारूक अहमद ने 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनकी 8 पारियों में 36.85 की औसत से 258 रन स्कोर किए. इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक लगाया.

बांग्लादेश की टीम

गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर मौजूद है. बता दें, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत आज (21 अगस्त) से हो गई है.