पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट आज से, जानिए सारी डिटेल्स!

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 अगस्त यानी आज से होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच आज से रावलपिंडी में खेला जाना है.

बारिश के कारण देरी

बता दें, दोनों टीमों के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैच अभी शुरू नहीं हुआ है. ये मैच आज सुबह 10:30 बजे से होना था लेकिन आउटफील्ड गीली होने की वजह से पहले टेस्ट मैच के लिए टॉस प्रक्रिया भी नहीं हुई है.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

हालांकि, पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इसमें शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, साइम अयूब, सलमान अली आगा और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं.

बांग्लादेश का स्क्वॉड

जबकि बांग्लादेश की स्क्वॉड में नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, जाकिर हसन, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, शोरफुल इस्लाम, नाहिद राणा और नईम हसन हैं.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप

इस मुकाबले में हर किसी की नजरें बाबर आजम पर रहेगी. शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने का शानदार मौका होगा.

WTC प्वांइट्स टेबल

दूसरी ओर, बांग्लादेश के लिए भी यह सीरीज अहम है, क्योंकि उनके देश में हुई उथल-पुथल के बाद यह पहली सीरीज है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान की टीम छठे नंबर पर है. वहीं, बांग्लादेश की टीम 8वें नंबर पर है.

कहां देखें मैच?

आपको बता दें, इस टेस्ट मैच का प्रसारण भारत में नहीं किया जाएगा, क्योंकि किसी भी चैनल के पास इसके राइट्स नहीं हैं. ऐसे में आपको क्रिकेट बेवसाइट्स पर स्कोर देखकर काम चलाना पड़ेगा.

हेड-टू-हेड मैच

अगर बात करें पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो दोनों टीमों के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमें पाकिस्तान का पलड़ा काफी मजबूत है. पाकिस्तान की टीम ने 12 मैच जीते है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है. वहीं, बांग्लादेश की टीम को पहली जीत का इंतजार है.