गंभीर ने किया खुलासा, हार्दिक को कप्तान न बनाने की बताई वजह!

दरअसल, श्रीलंका के दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने आज (22 जुलाई) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कई सारे सवालों का जवाब दिया.

श्रीलंका के खिलाफ...

मालूम हो कि गंभीर और चयनकर्ता अजीत अगरकर के देखरेख में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है. टीम के ऐलान में सबसे बड़ा फैसला हार्दिक को टी20 की कप्तानी न देने का रहा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में...

ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गंभीर ने हार्दिक को टी20 में कप्तानी न सौंपने के सवाल पर रिएक्शन दिया जिसकी पिछले दिनों से काफी चर्चा थी.

सूर्या को मिली कप्तानी

बता दें, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया गया है.

सूर्या सही विकल्प...

“हमने सोचा कि सूर्या सही विकल्प थे. वह टी20 का बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उसने खुद को साबित किया है. उसके पास सही टैलेंट हैं कप्तानी करने का. इसलिए हमने उसे कप्तानी दी है, हम ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं जो ज्यादा से ज्यादा मैच खेल सके.” (गौतम गंभीर, हेड कोच)

हार्दिक बहुत ही...

“हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, उसका कौशल दुर्लभ है लेकिन फिटनेस स्पष्ट रूप से एक चुनौती है और हम चाहते हैं कि कोई ऐसा खिलाड़ी कप्तानी करे जो हर समय उपलब्ध रहे.” (गौतम गंभीर, हेड कोच)

भारत का श्रीलंका दौरा

बता दें, टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर पहले 3 टी20 और फिर 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलना है.

27 जुलाई से...

श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से होगी, जो कि 7 अगस्त तक चलेगी. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे.