ICC ने WTC फाइनल की तारीख का किया ऐलान, जानें कब और कहां होगा मैच?

आज (3 सितंबर) ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 के फाइनल की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

टाइमिंग व वेन्यू

ICC ने फाइनल मैच की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि तीसरे संस्करण का फाइनल 11 जून, 2025 से खेला जाएगा। जो इंग्लैंड के प्रतिष्ठित क्रिकेट ग्राउंड लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

रिजर्व डे

यह हाई प्रोफाइल मुकाबला 11 से 15 जून तक खेला जाएगा और 16 जून को इसके लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है।

खुशी हो रही है...

ICC के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि, “ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल क्रिकेट कैलेंडर में सबसे प्रतीक्षित आयोजनों में से एक बन गया है और हमें 2025 संस्करण की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

अब तक हो चुके हैं दो सीजन

आपको बता दें कि अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो सीजन हो चुके हैं। पहले सीजन में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को फाइनल में हराया था, जबकि दूसरे सीजन में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को फाइनल में हराया था।

लॉर्ड्स करेगा मेजबानी

हालांकि, यह लॉर्ड्स के लिए WTC फाइनल की मेजबानी करने का पहला अवसर होगा. इससे पहले केंसिंग्टन ओवल ने 2021 और 2023 में WTC संस्करणों के फाइनल की मेजबानी की थी।

WTC प्वॉइंट्स टेबल

बताते चलें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर काबिज है।

शीर्ष दो टीमें भिड़ेंगी

ऐसे में फाइनल मुकाबला शीर्ष दो स्थानों पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा। हालांकि, भारत और ऑस्ट्रेलिया स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर हैं, फिर भी टीमों के लिए बहुत सारे अंक उपलब्ध हैं।