ICC ने जारी की बल्लेबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, देखिए पूरी लिस्ट!

ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने आज (4 सितंबर) खिलाड़ियों की नई टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें काफी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। तो आइए इस पर एक नजर डालते हैं।

बाबर टॉप 10 से बाहर

आपको बता दें, 5 साल बाद ऐसा हुआ है जब बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए हैं। वह 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं, हालांकि उन्हीं के साथी मोहम्मद रिजवान ने टॉप 10 में एंट्री करने में कामयाबी हासिल की है।

टॉप पर रूट

हालांकि, इस नई ICC टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट टॉप पर बरकरार हैं। उनकी रेटिंग अब बढ़कर 922 की हो गई है।

दूसरे और तीसरे पर

वहीं, न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन 859 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जबकि उनके हमवतन डेरिल मिचेल 768 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

स्मिथ को हुआ फायदा

इस नई ICC टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को एक स्थान का फायदा मिला है। यानी वे अब पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि इंग्लैंड के हैरी ब्रूक अब एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 5 पर पहुंच गए हैं।

रोहित छठे पर

आपको बता दें कि टीम इंडिया के तीन ​बल्लेबाज इस नई टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बने हुए हैं। उनमें सबसे ऊपर रोहित शर्मा 751 की रेटिंग के साथ छठे स्थान पर हैं।

7वें और 8वें पर

जबकि यशस्वी जायसवाल की रेटिंग 740 की है। वे नंबर सात पर बने हुए हैं। इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली 737 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं।

नौवें पर उस्मान ख्वाजा

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को भी एक स्थान का फायदा मिला है। वे अब 728 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर 9 पर पहुंच गए हैं।