पहले सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगी भारत-बांग्लादेश, जानिए पूरी डिटेल्स!

वुमेंस एशिया कप 2024 के पहले सेमीफालइनल में आज (26 जुलाई) भारत और बांग्लादेश की टीमें आपस में भिड़ेंगी. यह मैच श्रीलंका के रणगिरि दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा.

दोनों टीमों का प्रदर्शन

बता दें, भारत ने अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं गंवाया है. भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल को मात दी है. जबकि बांग्लादेश ने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है.

प्रबल दावेदार

ऐसे में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी और उसकी नजरें लगातार नौवीं बार फाइनल में जगह बनाने पर होंगी.

कहां देखें?

इस मुकाबले का टीवी पर प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल पर किया जाएगा. वहीं, मोबाइल पर आप इस मैच को भारत में डिज्नी+हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं.

हेड टू हेड रिकॉर्ड

वहीं दोनों के बीच हेड टू हेड देखा जाए, तो भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं. 22 मैचों में टीम इंडिया ने 19 में जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश सिर्फ 3 मैच ही जीत सकी है.

भारतीय स्क्वॉड

सेमीफाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड की बात करें तो इसमें शैफाली वर्मा, दयालन हेमलता, एस सजना, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह, अरुंधति रेड्डी, उमा छेत्री, आशा शोभना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान) और पूजा वस्त्रकार शामिल हैं.

बांग्लादेश की स्क्वॉड

जबकि बांग्लादेश की स्क्वॉड में दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), रुमाना अहमद, इश्मा तंजीम, रितु मोनी, राबेया खान, शोर्ना अख्तर, जहांआरा आलम, नाहिदा अख्तर, सबिकुन नाहर, रूबिया हैदर, मारुफा अख्तर, शोरिफा खातून और सुल्ताना खातून हैं.

भारतीय टीम का जलवा

आपको बता दें, भारतीय महिला क्रिकेट टीम अब तक सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप जीतने वाली टीम है. वहीं बांग्लादेश ने अब तक सिर्फ एक बार ही एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है.