क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की राजनीति में हुई एंट्री, ज्वॉइन की ये पार्टी!

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन कर ली है। उन्होंने आज (5 सितंबर) ही बीजेपी की सदस्यता ली है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बता दें कि रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी साझा की है।

पत्नी ने शेयर की फोटो

गुजरात के जामनगर से बीजेपी की टिकट पर विधायक चुनी गईं रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया पर अपनी और अपने पति की सदस्यता क्रमांक वाली तस्वीर शेयर की है।

बीजेपी की सदस्यता अभियान

दरअसल, बीजेपी द्वारा 2 सितंबर से ‘संगठन पर्व’ के रूप में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने बीजेपी ज्वॉइन की है।

पत्नी के लिए किया चुनाव प्रचार

विधानसभा चुनाव के दौरान रविंद्र जडेजा को उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा के चुनाव प्रचार की बागडोर संभाले देखा गया था, उन्होंने कई रोड शो भी किए थे।

टी20 से ले चुके हैं संन्यास

हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने वाले रविंद्र जडेजा वैसे भी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर चल रहे हैं। ऐसे में अब वह एक्टिव पॉलिटिक्स में नजर आ सकते हैं।

टी20 इंटरनेशनल करियर

रविंद्र जडेजा ने भारत के लिए 2009 में टी20 डेब्यू किया था। इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 74 मैच खेले। उन्होंने 127.16 के स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए और 54 विकेट अपने नाम किए।

क्रिकेटिंग करियर

इसके अलावा जडेजा ने 72 टेस्ट मैच में 3036 रन बनाए हैं, वहीं इस फॉर्मेट में उन्होंने 294 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्होंने अब तक 197 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 2756 रन और 220 विकेट लिए हैं।