जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना ने जीता ICC अवॉर्ड!

आज (9 जुलाई) इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जून महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड की घोषणा कर दी है.

भारी पड़े बुमराह

बता दें, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को पछाड़कर इस अवॉर्ड पर कब्जा जमा लिया है.

महिला कैटेगरी

वहीं, महिला कैटेगरी में भारत की ही स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड की माइया बाउचर और श्रीलंका की विस्मी गुणारत्ने को पीछे छोड़कर इस अवॉर्ड को अपने नाम किया है.

पहली बार...

ऐसे में भारत के लिए यह दोहरी खुशी का मौका है क्योंकि पहली बार दोनों ही कैटेगरी में एक ही देश के खिलाड़ी ने यह अवॉर्ड जीता है.

योगदान देकर...

‘‘मुझे जून के लिए ICC का महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने जाने पर खुशी हो रही है. एक टीम के तौर पर हमें जश्न मनाने के काफी मौके मिले और इसमें योगदान देकर मुझे अच्छा लगा.” (जसप्रीत बुमराह, भारतीय तेज गेंदबाज)

बुमराह का प्रदर्शन

बता दें, जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप में 8.26 की औसत से 15 विकेट चटकाए थे, जबकि महज 4.17 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन दिए थे.

टीम ने जिस तरह...

‘‘मैं जून के लिए ICC की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी पुरस्कार जीतकर वास्तव में खुश हूं. टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उसमें मैं योगदान देकर खुश हूं. (स्मृति मंधाना, महिला क्रिकेटर)

मंधाना का प्रदर्शन

स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में दो शतक की मदद से 343 रन बनाए और इस श्रृंखला की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुनी गई थीं.