नीरज चोपड़ा का फाइनल आज, जानें पूरी डिटेल्स!

नीरज चोपड़ा जैवलीन थ्रो के फाइनल में आज (8 अगस्त) नजर आने वाले हैं. भारत को उनसे पेरिस ओलिंपिक 2024 में पहले गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

टाइमिंग व वेन्यू

जानकारी के मुताबिक, नीरज चोपड़ा का ये फाइनल मुकाबला आज रात 11 बजकर 55 मिनट पर शुरू होगा. ये इवेंट पेरिस के स्टैंड डी फ्रांस में होने वाला है.

कहां देखें मैच?

इस मुकाबले का लाइव प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के चैनल पर किया जाएगा. वहीं, आप ऑनलाइन जिओ सिनेमा पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

प्रबल दावेदार

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, जोकि उनका बेस्ट थ्रो था और इसी कारण उन्हें गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

टोक्यो ओलंपिक 2020

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से पूरा देश उम्मीद लगाए बैठा है कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 में भी सोने का तमगा अपने गले में डालेंगे.

इतिहास रचेंगे नीरज

नीरज फाइनल में ओलंपिक के इतिहास में खिताब बरकरार रखने वाले पांचवां पुरुष जेवेलिन थ्रोअर खिलाड़ी बनने के इरादे से उतरेंगे. अगर वह खिताब जीतते हैं तो ओलंपिक व्यक्तिगत वर्ग में दो गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय भी बनेंगे.

नीरज के प्रतिद्वंदी

आपको बता दें, नीरज के प्रतिद्वंदी ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.63 मीटर और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है.

अन्य खिलाड़ी...

इन सब के अलावा ब्राजील के लुईस मॉरीसियो डा सिल्वा (85.91 मीटर) और मालदोवा के एंड्रियन मारडेयर (84.13 मीटर) ने भी भाले को 84 मीटर से अधिक दूर फेंककर सीधे फाइनल में जगह बनाई है.