गाली देने में कोहली से भी आगे हैं नवदीप सिंह, लाइव मैच में दी ये गाली!

भारत के पैरा भाला फेंक एथलीट नवदीप सिंह ने पेरिस पैरालिंपिक 2024 में गोल्ड मेडल जीता है। लेकिन उनकी जीत के साथ लाइव मैच में उनके द्वारा दी गई गाली इस समय चर्चा में बनी हुई है।

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दरअसल, इवेंट में भाला फेंकने के बाद नवदीप सिंह ने एक्साइटमेंट में गाली दे दी और वह कैमरे में कैद हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद फैंस नवदीप सिंह की खूब आलोचना कर रहे हैं। फैंस नवदीप सिंह और विराट कोहली का मीम शेयर कर रहे हैं।

कोहली भी मैदान पर

बता दें कि भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी मैदान पर हमेशा इस रूप में दिखाई देते हैं। लेकिन जिस गाली का प्रयोग नवदीप सिंह ने किया है उससे हम कह सकते हैं कि गाली देने में कोहली से नवदीप सिंह आगे हैं।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

हालांकि, नवदीप सिंह ने पेरिस में धमाल मचा दिया है। उन्होंने पुरुष भाला फेंक एफ41 स्पर्धा में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में 47.32 मीटर का थ्रो किया था, जो उनका बेस्ट थ्रो रहा।

ऐसे मिला गोल्ड मेडल

आपको बता दें कि नवदीप ने पहले इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। लेकिन बाद में गोल्ड जीतने वाले ईरान के बेत सयाह डिस्क्वालीफाई कर दिए गए। जिसके बाद गोल्ड नवदीप की झोली में आ गया।

4 फुट के हैं नवदीप

पैरालंपिक खिलाड़ी नवदीप सिंह की हाईट सिर्फ 4 फुट 4 इंच है। भले ही नवदीप का कद छोटा है, लेकिन उन्होंने दुनियाभर में सफलता हासिल की है।

प्रोफेशन

बताते चलें कि नवदीप सिंह इनकम टैक्स विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। उन्हें साल 2012 में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार भी मिला था।