कितनी है भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन की नेटवर्थ? जानें!

टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज (17 सितंबर) अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो आइए इस खास मौके पर जानते हैं कि उनकी नेटवर्थ क्या है और वह किन जरियों से कमाई करते हैं?

अश्विन की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविचंद्रन अश्विन की नेटवर्थ 132 करोड़ रुपये के आसपास है। अश्विन भारतीय टीम के लिए और आईपीएल खेलने से अच्छी सैलरी पाते हैं। इसके अलावा वह कई ब्रैंड्स के साथ भी जुड़े हुए हैं।

सालाना कमाई

आपको बता दें कि अश्विन सालाना 10 करोड़ रुपये कमाते हैं। जबकि महीने में वह तकरीबन 50 लाख रुपये तक कमाते हैं।

BCCI कॉन्ट्रैक्ट और मैच फीस

गौरतलब है कि अश्विन BCCI के लेटेस्ट एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में ‘ग्रेड- ए’ कैटेगिरी में हैं। ग्रेड ए कैटेगिरी वाले खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा उन्हें हर टेस्ट के लिए 10 लाख और वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये फीस भी मिलती है।

IPL में

वहीं, IPL में अश्विन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। ऐसे में राजस्थान उनको प्रत्येक सीजन 5 करोड़ रुपये देती है। 2008 से डेब्यू करने के बाद अश्विन ने IPL में तकरीबन 82 करोड़ रुपये कमाए हैं।

ब्रांड एंडोर्समेंट

रविचंद्रन अश्विन कई नामी ब्रैंड्स को एंडोर्स भी करते हैं। अश्विन मिंत्रा, बोम्बे शेविंग कंपनी, मान्ना फूड्स, एरिस्टोक्रेट बैग्स, ओप्पो, मूव, स्पेक्समेकर्स, कोक स्टूडियो तमिल और ड्रीम 11 जैसी कंपनियों के लिए एंडोर्समेंट करते हैं।

कमाई का अन्य सोर्स

बता दें कि अश्विन जेन-नेक्स्ट क्रिकेट अकेडमी के मेंटोर भी हैं। वह एक मीडिया और इवेंट कंपनी भी चलाते हैं, जिसका नाम ‘कैरम बॉल्स’ है।

आलीशान घर व लग्जरी कार

जानकारी के मुताबिक अश्विन का चेन्नई में एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत तकरीबन 9 करोड़ रुपये हुए है। इसके अलावा अश्विन के पास ऑडी Q7 और रॉल्स रॉयस जैसी लग्जरी गाड़ी भी है।