सेमीफाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन को मिली हार!

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन को आज (4 अगस्त) बैडमिंटन पुरुष एकल के सेमीफाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से हार का सामना करना पड़ा है.

एक्सेलसेन ने हराया

बता दें, विक्टर एक्सेलसेन ने कड़े मुकाबले में लक्ष्य सेन को सीधे सेटों में 22-20, 21-14 से हरा दिया है.

हारने के बाद क्या बोले लक्ष्य?

लक्ष्य ने मुकाबला हारने के बाद कहा, “यह बड़ा मैच था, लेकिन मुझे थोड़ा संभलकर खेलना था. मैंने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत की और बढ़त बनाई, लेकिन इसे बरकरार नहीं रख सका.”

मुझे अटैकिंग होकर...

“शुरुआत से ही जैसा गेम चल रहा था एक्सेलसेन आक्रमक होकर खेल रहे थे और मैं डिफेंस खेल रहा था. मुझे लगता है कि मुझे अटैकिंग होकर खेलना चाहिए था. मैं अब कांस्य पदक के लिए पूरा जोर लगाऊंगा.” (लक्ष्य सेन, भारतीय शटलर)

पहले पुरुष खिलाड़ी

बताते चलें कि लक्ष्य पहले भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओलंपिक का सेमीफाइनल मैच खेला है. उनके पास इस मैच को जीतकर भारत के लिए पदक पक्का करने का मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके.

ब्रॉन्ज जीतने का मौका

लक्ष्य भले ही सेमीफाइनल से बाहर हो गए और फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके, लेकिन उनके पास अभी भी ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है.

अगला मैच

अब लक्ष्य ब्रॉन्ज मेडल के लिए कल (5 अगस्त) भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से मलेशिया के सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ली ज़ी जिया से भिड़ेंगे. उनके पास ओलंपिक में पुरुष एकल बैडमिंटन में भारत के लिए पहला पदक जीतने का मौका है.

मुझे काफी उम्मीद...

“मुझे इस मैच से काफी उम्मीद है. दर्शकों ने मेरा काफी हौसला बढ़ाया और मेरे माता-पिता भी यहां हैं तो मुझे हिम्मत मिलती है. मुझे उम्मीद है कि जैसा सपोर्ट मुझे आज मिला वैसा ही दर्शकों से कल भी मिलेगा जब मैं कांस्य पदक के लिए उतरूंगा.” (लक्ष्य सेन, भारतीय शटलर)