आज ब्रॉन्ज मेडल के लिए इस खिलाड़ी से भिड़ेंगे लक्ष्य सेन!

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन के पास पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. लक्ष्य सेन आज (5 अगस्त) शाम 6 बजे ब्रॉन्ज मेडल के लिए चुनौती पेश करेंगे.

ली ज़ी जिया से होगा मुकाबला

बता दें, लक्ष्य सेन का सामना ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए मलेशिया के ली ज़ी जिया से होगा. लक्ष्य सेन चाहेंगे कि इस ओलंपिक में भारत को बैडमिंटन में कम से कम एक मेडल जरूर दिलाएं.

सेमीफाइनल में हारे

दरअसल, भारत की तरफ से लक्ष्य सेन बैडमिंटन में मेडल जीतने के एकमात्र दावेदार बचे हैं. उन्हें मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में डिफेंडिंग चैंपियन विक्टर ऐक्सल्सन से हार का सामना करना पड़ा था.

विक्टर ने की सेन की तारीफ

विक्टर ने लक्ष्य सेन को सीधे सेटों में 22-20 और 21-14 से हरा दिया था. हालांकि सेन ने ऐसा खेल दिखाया कि विक्टर भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके. उन्होंने कहा कि, “आज मेरा सबसे कठिन मैच था और लक्ष्य का भविष्य उज्ज्वल है. मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं.”

भारत को मिलेगा चौथा मेडल?

लक्ष्य सेन गोल्ड मेडल भले ही नहीं जीत पाए लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका अभी भी उनके पास है. और वह चाहेंगे कि भारत को इस ओलंपिक का चौथा मेडल दिलाया जाए.

पहले भारतीय

आपको बता दें, लक्ष्य पहले भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओलंपिक का सेमीफाइनल मैच खेला है.

हेड-टू-हेड आंकड़ें

सेन और जिया के बीच हेड-टू-हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय बैडमिंटन स्‍टार का पलड़ा भारी है. सेन-जिया के बीच अब तक 5 बार टक्‍कर देखने को मिली है. जिसमें सेन ने 4 मैच जीते हैं, वहीं मल‍ेशिया के जिया को सिर्फ 1 ही मैच में जीत मिली है.

कहां देखें मैच?

ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए ली ज़ी जिया और लक्ष्‍य सेन के बीच होने वाले मैच का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स18 नेटवर्क पर होगा. इसके अलावा आप जियो सिनेमा वेबसाइट और ऐप पर भी लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं.