ये हैं सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले टॉप 5 भारतीय क्रिकेटर!

दरअसल, फॉर्च्यून इंडिया ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि भारतीय क्रिकेटर्स कितना टैक्स चुकाते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले टॉप 5 भारतीय क्रिकेटर में कौन-कौन शामिल हैं?

क्रिकेटर्स के कमाई का जरिया

बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। BCCI अपने खिलाड़ियों को एक मैच खेलने की फीस लाखों में देता है। इसके अलावा टीम के खिलाड़ी ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी पैसा कमाते हैं। साथ ही अलग-अलग बिजनेस में भी खूब कमाई होती है।

1. विराट कोहली

फॉर्च्यून इंडिया द्वारा जारी इस रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने वर्ष 2023-24 में 66 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है।

5वें भारतीय सेलिब्रिटी

आपको बता दें, फॉर्च्यून इंडिया की इस लिस्ट में क्रिकेटर्स के अलावा सेलिब्रिटी टैक्स पेयर को भी दिखाया गया है। ऐसे में विराट कोहली भारतीय सेलिब्रिटी में सबसे अधिक टैक्स देने वाले पांचवें टैक्स पेयर हैं।

2. एमएस धोनी

वहीं, एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। धोनी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 38 करोड़ रुपये के टैक्स का भुगतान किया है।

3. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 28 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। वह टॉप 5 क्रिकेटरों में तीसरे सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले खिलाड़ी हैं।

4. सौरव गांगुली

जबकि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 23 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। वह क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले चौथे खिलाड़ी हैं।

5. हार्दिक पांड्या

इस लिस्ट में भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पांचवें स्थान पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 2023-24 में पांड्या ने 13 करोड़ रुपये का कर चुकाया है।