मनोलो मार्केज बने भारतीय फुटबॉल टीम के नए हेड कोच!

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) ने भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के नए हेड कोच की घोषणा कर दी है. बता दें, स्पेन के मनोलो मार्केज को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.

स्टिमक की लेंगे जगह

आपको बता दें, मनोलो मार्केज बर्खास्त किए गए कोच इगोर स्टिमक की जगह लेंगे. स्टिमक 1998 में विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली टीम के सदस्य थे.

क्यों किया गया बर्खास्त?

भारतीय टीम के 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनाने में असफल रहने के बाद इगोर स्टिमक को 17 जून को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

AIFF का फैसला

जानकारी के मुताबिक, मार्केज को कोच नियुक्त करने का फैसला ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की कार्यकारी समिति की बैठक में लिया गया. उनके पास कोचिंग का अनुभव है, जो भारतीय फुटबॉल टीम के काम आ सकता है.

AIFF का बयान...

AIFF ने एक बयान में कहा कि समिति ने दिन के पहले फैसले में सीनियर पुरुष नेशनल टीम के लिए नए हेड कोच की नियुक्ति पर विचार-विमर्श किया और तत्काल प्रभाव से इस पद के लिए मनोलो मार्केज का चयन किया.

AIFF चीफ का बयान...

AIFF चीफ कल्याण चौबे ने कहा कि हमें इस महत्वपूर्ण भूमिका में मनोलो मार्केज का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. हम आने वाले सालों में मार्केज के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं.

मार्केज का कार्यकाल

हालांकि, अब तक ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने नए कोच मनोलो मार्केज के कार्यकाल का खुलासा नहीं किया है.

इंडिया सुपर लीग में कोचिंग

बता दें, मनोलो मार्केज साल 2020 से इंडिया सुपर लीग में कोचिंग कर रहे हैं. उन्होंने हैदराबाद एफसी और एफसी गोवा को कोचिंग दी है. AIFF ने बताया कि मार्केज 2024-25 सत्र में भी एफसी गोवा के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे.