मोर्ने मोर्केल बनें भारत के नए बॉलिंग कोच!

आज (14 अगस्त) BCCI द्वारा साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच के रूप में नियुक्त किया गया है.

जय शाह ने दी जानकारी

ये जानकारी खुद BCCI के सचिव जय शाह ने क्रिकबज को दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, उनका कॉन्ट्रैक्ट 1 सितंबर से शुरू होने वाला है.

बांग्लादेश के खिलाफ...

आपको बता दें कि टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी और मोर्केल के लिए बतौर बॉलिंग कोच ये पहला टास्क होगा.

IPL में...

बताते चलें कि मोर्केल आईपीएल में भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर के साथ कोचिंग स्टाफ में काम कर चुके हैं. दोनों लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़े हुए थे.

पाकिस्तान के बॉलिंग कोच रहे

इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी मोर्ने मोर्केल को कोचिंग का अनुभव है. वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच रह चुके हैं.

मोर्केल का अनुभव

मोर्केल के टीम इंडिया के साथ जुड़ने के बाद भारत की तेज गेंदबाजी पहले से और बेहतर नजर आ सकती है. मोर्केल का अनुभव भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए अच्छा साबित हो सकता है.

क्रिकेटिंग करियर

39 साल के मोर्ने मोर्केल ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 86 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 309 विकेट, वनडे में 188 विकेट और टी20 में 47 विकेट हैं.

IPL में प्रदर्शन

इसके अलावा मोर्केल को IPL का भी अच्छा अनुभव है. उन्होंने IPL में कुल खेले गए 70 मैचों में 77 विकेट लिए हैं. वह राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए IPL में खेल चुके हैं.