नीरज चोपड़ा ने जेवलिन के फाइनल के लिए किया क्वालिफाई!

पेरिस ओलंपिक में आज (6 अगस्त) भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

नीरज का बेस्ट थ्रो

दरअसल, नीरज आज जेवलिन थ्रो के क्वालिफाइंग राउंड में उतरे. जहां उन्होंने अपना पहला ही थ्रो 89.34 मीटर का फेंका. यह नीरज का सीजन बेस्ट थ्रो था.

पहले प्रयास में...

बता दें, पहले प्रयास में फाइनल के लिए सीधे क्वालिफाई करने के बाद नीरज ने क्वालिफिकेशन में आगे हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया और वे अन्य प्रयास में भाला फेंकने नहीं आए.

फाइनल मुकाबला

इस तरह भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक की शानदार शुरुआत की है. ऐसे में अब फाइनल मुकाबला 8 अगस्त को भारतीय समयानुसार देर रात 11:50 बजे से होगा.

नीरज के प्रतिद्वंदी

आपको बता दें, नीरज के प्रतिद्वंदी ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.63 मीटर और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

इन्होंने भी किया क्वालिफाई

इन सब के अलावा ब्राजील के लुईस मॉरीसियो डा सिल्वा (85.91 मीटर) और मालदोवा के एंड्रियन मारडेयर (84.13 मीटर) ने भी भाले को 84 मीटर से अधिक दूर फेंककर सीधे फाइनल में जगह बनाई है.

इतिहास रचेंगे चोपड़ा

भारतीय एथलेटिक्स के लिए कई रिकॉर्ड रच चुके नीरज चोपड़ा अब अपने दूसरे ओलंपिक में एक बार फिर अपने भाले से 8 अगस्त को इतिहास रचने उतरेंगे.

ओलंपिक के इतिहास में...

आपको बता दें, 26 साल के नीरज चोपड़ा अगर गोल्ड मेडल जीतते हैं तो ओलंपिक के इतिहास में खिताब बरकरार रखने वाले 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे.