दूसरे टेस्ट में भी हार की दहलीज पर पहुंचा पाक, इतिहास रचेगा बांग्लादेश

दरअसल, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। 30 अगस्त को शुरू हुए इस मुकाबले में आज (2 सितंबर) चौथे दिन की खेल की समाप्ति हो चुकी है।

पाकिस्तान की दूसरी पारी

बता दें कि पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 172 रनों पर सिमट गई है, जिसके चलते बांग्लादेश को अब जीत के लिए दूसरी पारी में 185 रनों का लक्ष्य मिला है।

बांग्लादेश को चाहिए 148 रन

हालांकि, बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। अब उसे जीतने के लिए महज 148 रनों की जरूरत है।

इतिहास रचेगा बांग्लादेश

आपको बता दें, बांग्लादेश क्रिकेट टीम आज तक पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में यदि नजमुल हसन शांतो की कप्तानी में बांग्लादेश यह मैच जीतने में सफल रहा तो वह इतिहास रच देगा।

टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन

रिकॉर्ड के मुताबिक, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज साल 2002 में हुई थी। उसके बाद दोनों टीमों के बीच 6 सीरीज खेली जा चुकी हैं, लेकिन हर बार पाक टीम विजयी रही है।

पहले टेस्ट में मिली जीत

लेकिन मौजूदा सीरीज में बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 10 विकेट से जीता था। इस तरह पाकिस्तान को अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार बांग्लादेश के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

बाबर का खराब फॉर्म

उस हार के लिए पाकिस्तान की जमकर आलोचना हुई थी। इस सीरीज में विशेष रूप से बाबर आजम भी चर्चाओं में घिरे रहे हैं क्योंकि 2 मैचों की 4 पारियों में उन्होंने केवल 64 रन बनाए हैं।

बांग्लादेश फेवरेट!

हालांकि, अब दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी बांग्लादेश का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। लेकिन कल (3 सितंबर) पूरी तरह से ये पता लग जाएगा कि बांग्लादेश इतिहास रचेगी या पाकिस्तान अपना लाज बचाने में कामयाब रहेगी।