राजस्थान रॉयल्स के नए हेड कोच बने राहुल द्रविड़!

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ की एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी हो गई है। बता दें, उन्हें अब राजस्थान रॉयल्स ने अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

पिछले कई दिनों से इस बात की चर्चा चल रही थी लेकिन आज (6 सितंबर) राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए द्रविड़ को टीम का नया हेड कोच बनाए जाने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है।

फ्रेंचाइजी ने किया स्वागत

राजस्थान रॉयल्स के सीईओ जेक लश मैक्करम ने राहुल द्रविड़ को टीम की IPL जर्सी सौंपते हुए फ्रेंचाइजी में फिर से स्वागत किया।

इससे पहले...

बता दें कि राहुल द्रविड़ इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्स के साथ काम कर चुके हैं। द्रविड़ आईपीएल 2012 और 2013 में इस फ्रेंचाइजी के कप्तान थे। फिर 2014 और 2015 सीजन में टीम निदेशक और मेंटॉर के रूप में उन्होंने राजस्थान के साथ काम किया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े

इसके बाद राहुल द्रविड़ 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) में चले गए थे और 2019 तक उनके साथ रहे थे।

बने NCA का हेड

फिर साल 2019 में राहुल द्रविड़ को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का हेड नियुक्त किया गया था।

टीम इंडिया की कोचिंग

वहीं, साल 2021 में राहुल द्रविड़ को भारत का हेड कोच नियुक्त किया गया था। राहुल द्रविड़ तीन साल तक भारतीय टीम के साथ रहे थे और इस दौरान भारत ने 11 साल में अपना पहला ICC खिताब जीता था।

बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में IPL का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से टीम IPL खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में राहुल द्रविड़ के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।