रवि बिश्नोई का जन्मदिन आज, जानिए उनका क्रिकेटिंग करियर!

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई आज (5 सितंबर) अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो आइए इस खास मौके पर उनके क्रिकेटिंग करियर पर एक नजर डालते हैं।

टी20 में रहे नंबर 1

आपको बता दें, रवि बिश्नोई का इंटरनेशनल करियर बहुत छोटा रहा है। लेकिन अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर वे टी20 में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज रह चुके हैं।

चहल पर भारी बिश्नोई

पिछले 3 साल में दाएं हाथ के लेग स्पिनर के रुप में बिश्नोई ने भारतीय टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता है और उन्हें युजवेंद्र चहल पर प्राथमिकता दी जा रही है।

बिश्नोई का बढ़ता कद

हालांकि, चहल अनुभवी हैं और भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। इसके बावजूद बिश्नोई के आने के बाद उन्हें बेहद कम मौके मिल रहे हैं।

इंटरनेशनल डेब्यू

गौरतलब है कि रवि बिश्नोई ने 16 फरवरी 2022 को भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उसके बाद से वह 1 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके हैं।

इंटरनेशनल करियर

रिकॉर्ड के मुताबिक, अब तक रवि बिश्नोई वनडे में 1 विकेट और टी20 में 48 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।

IPL में प्रदर्शन

बता दें कि रवि बिश्नोई साल 2020 से IPL में खेल रहे हैं, जहां वह अब तक 66 मैचों में 63 विकेट ले चुके हैं। वह फिलहाल 2022 से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के साथ हैं।

BCCI ने दी बधाई

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि, “रवि बिश्नोई को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.”