ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित शर्मा ने लिया संन्यास

आपको बता दें, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया. लेकिन खिताब जीतने के साथ रोहित ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है, जो फैंस के लिए काफी शॉकिंग है.

दोहरा झटका

विराट कोहली ने जहां मैदान पर ही अपने संन्यास का ऐलान किया तो रोहित शर्मा ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सामने घोषणा कर हर किसी को हैरान कर दिया.

यह मेरा आखिरी मैच...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संन्यास को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, “यह मेरा आखिरी मैच भी था. जब से मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया मैंने इंजॉय किया. इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक्त नहीं हो सकता. मैं कप जीतना चाहता था.”

वनडे और टेस्ट...

टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करते हुए रोहित शर्मा ने इस बात को कंफर्म किया कि वे वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

रोहित का प्रदर्शन

इस टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा काफी अच्छे फॉर्म में दिखाई दिए. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. रोहित ने 8 मैचों में 257 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं.

टी20 डेब्यू

आपको बता दें, रोहित शर्मा ने 19 सितंबर 2007 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था.

टी20 इंटरनेशनल करियर

उन्होंने कुल 159 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. इन मैचों की 151 पारियों में उन्होंने 4231 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 32 अर्धशतक निकले, जिसमें उनका हाई स्कोर 121* रनों का रहा.

मिस यू रोहित

हालांकि, अब रोहित शर्मा कभी ब्लू जर्सी में भारतीय टीम के लिए कोई टी-20 मैच खेलते नजर नहीं आएंगे.