इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट शुरू, जानिए प्लेइंग 11

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट आज (18 जुलाई) से शुरू हो गया है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

ट्रेंट ब्रिज में...

बता दें, नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे इस मुकाबले में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड और क्रैग ब्रैथवेट की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम उतरी है.

अहम मुकाबला

यह मुकाबला दोनों टीम के लिए काफी अहम है. इंग्लैंड की नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम की नजर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर करने की है.

पहले टेस्ट में...

आपको बता दें, सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की थी. इंग्लैंड ने विंडीज को पारी और 114 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की थी.

एंडरसन का रिटायरमेंट

इसके साथ ही पहले टेस्ट में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग 11 की बात करें तो इसमें जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर हैं.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11

वहीं वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11 में क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकाइल लुइस, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जेसन होल्डर, जोशुआ डा सिल्वा, अल्जारी जोसेफ, केविन सिंक्लेयर, शमर जोसेफ और जेडन सील्स शामिल हैं.

टेस्ट रिकॉर्ड

बता दें, दोनों टीमों के बीच अब तक 164 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें वेस्टइंडीज को 59 मैच में जीत मिली है और इंग्लैंड ने 52 मुकाबले अपने नाम किए हैं.